Move to Jagran APP

ICC T20 Women World Cup 2020 जेमिमा को उम्मीद, टीम इंडिया खेलेगी विश्व कप फाइनल

ICC T20 Women World Cup 2020 जेमिमा को यकीन है टीम फाइनल तक का सफर तय करेगी और टूर्नामेंट की विजेता बनने की दावेदारी पेश करेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 03:33 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 03:33 PM (IST)
ICC T20 Women World Cup 2020 जेमिमा को उम्मीद, टीम इंडिया खेलेगी विश्व कप फाइनल
ICC T20 Women World Cup 2020 जेमिमा को उम्मीद, टीम इंडिया खेलेगी विश्व कप फाइनल

दुबई, आईएएनएस। भारतीय महिला टीम की युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को भरोसा है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। उनको यकीन है कि टीम फाइनल तक का सफर तय करेगी और टूर्नामेंट की विजेता बनने की दावेदारी पेश करेगी। 2018 टी20 विश्व कप में टीम को सेमीफाइनल में हार मिली थी।

loksabha election banner

भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि विश्व कप से पहले ट्राई सीरीज में खेलने से भारतीय टीम को प्रैक्टिस का अच्छा मौका मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली ट्राई सीरीज में मेजबान के अलावा भारत और इंग्लैंड की टीमें हिस्सा लेंगी।

जेमिमा ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, मुझे लगता है, हमारी तैयारी बहुत अच्छी चल रही है। हमें कुछ बहुत अच्छे मुकाबले खेलने को मिलेंगे। अब हम ऑस्ट्रेलिया जा रहा हैं और हमें ट्राई सीरीज में खेलना है। मुझे लगता है कि मुख्य टूर्नामेंट से पहले हमें कुछ बहुत ही अच्छे प्रैक्टिस मैच खेलने को मिलेंगे।

अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा, हां, मैं बल्लेबाजी को और बेहतर बनाने के लिए कुछ खास चीजों पर काम कर रही हूं। मेरी तैयारी बहुत ही अच्छी जा रही है।

19 साल की युवा बल्लेबाज जेमिमा ने भारत की तरफ से 34 टी20 और 16 वनडे मुकाबले खेले हैं। उन्हें उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले महिला टी20 विश्व कप में काफी दर्शक मुकाबला देखने पहुंचेंगे। जेमिमा ने उम्मीद जताई कि ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल में खेलने का उनका सपना इस बार साकार होगा।

"हम जहां भी खेलने जाएं भारतीय फैन हमारे सात होते हैं और जो समर्थन हमें मिलता है उसकी वजह से ऐसा नहीं लगता कि घर से बाहर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में भी हम मैच के दौरान काफी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद कर रहे हैं। इससे हमें अपने खेल को और बेहतर करने में काफी मदद मिलेगी। जब हम देखते हैं कि हमें चीयर करने वाले इतने सारे दर्शक मौजूद हैं तो एक अलग ही उर्जा भर जाती है। इससे अलग तरह की सकारात्मकता टीम के अंदर आती है।"

जेमिमा ने विश्व कप फाइनल खेलने के सपने के बारे में बताया, "विश्व कप फाइनल में खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा होने के एहसास को मैं शब्दों में बयां नहीं सकती हूं। यह बेहद उत्साह भरने वाला होगा। मैं उस पल का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.