Move to Jagran APP

ICC ने न्यूजीलैंड को बताया दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम, विराट कोहली को नहीं है स्वीकार

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने न्यूजीलैंड की टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने के लिए बधाई दी है। इसके अलावा आइसीसी ने भारत के खिलाफ खिताबी जीत हासिल करने वाली कीवी टीम को दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम करार दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 01:07 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 01:07 PM (IST)
ICC ने न्यूजीलैंड को बताया दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम, विराट कोहली को नहीं है स्वीकार
Kane Williamson की कप्तानी में कीवी टीम ने खिताबी जीता है (फोटो ब्लैककैप्स ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) ने साउथैंप्टन के हैम्पशायर बाउल में भारत को हराकर उद्घाटन आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली न्यूजीलैंड की टीम को बधाई दी। साल 2000 के बाद से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए पहली बड़ी आइसीसी ट्रॉफी है। एक अविश्वसनीय मैच में न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में भारत को 170 रन पर आउट कर दिया और फिर 139 रनों का लक्ष्य हासिल करके खिताब अपने नाम कर लिया। बावजूद इसके भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली कीवी टीम को दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम मानने को तैयार नहीं हैं, लेकिन आइसीसी के एक्टिंग सीईओ ने न्यूजीलैंड की टीम को दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम बताया है।

loksabha election banner

ICC के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा, "मैं पहले विश्व टेस्ट चैंपियन, ब्लैक कैप्स (न्यूजीलैंड) को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम बनने के लिए आवश्यक कौशल और स्वभाव का प्रदर्शन किया। मैं भारतीय टीम को भी बधाई देना चाहता हूं, जिसने फाइनल के लिए क्वालीफाइ करने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया और जीतने के इतने करीब पहुंच गई। दोनों टीमों ने अपनी गुणवत्ता दिखाई और यह टेस्ट क्रिकेट का एक उत्कृष्ट मैच था जो दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की यादों में लंबे समय तक जीवित रहेगा, साथ ही एक महान भावना से खेला जिसने टीमों के बीच आपसी सम्मान को उजागर किया।"

उन्होंने आगे कहा, "दो साल की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान केन और विराट दोनों ने टेस्ट गदा जीतने की अपनी इच्छा का कोई रहस्य नहीं बनाया और यह पिछले छह दिनों में स्पष्ट रूप से स्पष्ट था। खेल की गुणवत्ता दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीमों के अनुरूप थी और यह एक रोमांचक मैच था।" वहीं, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब हारने के बाद आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि वे एक मैच के आधार पर दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम कौन सी है, इसका फैसला करने के पक्ष में नहीं हैं। कोहली ने कहा वे WTC फाइनल के तौर पर बेस्ट ऑफ थ्री चाहते हैं। ठीक यही बात टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने WTC फाइनल से पहले कही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.