Move to Jagran APP

दो महीने में साफ हो जाएगी भारतीय क्रिकेट बोर्ड की छवि : मनोहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के नए अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा कि दो महीने में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तकदीर बदल जाएगी।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 06:03 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2015 06:07 PM (IST)
दो महीने में साफ हो जाएगी भारतीय क्रिकेट बोर्ड की छवि : मनोहर

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के नए अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा कि दो महीने में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तकदीर बदल जाएगी।

loksabha election banner

बीसीसीआइ की छवि को साफ करने संबंधी सभी काम दो महीने में पूरे कर लिए जाएंगे। मनोहर बीसीसीआइ की विशेष साधारण सभा (एसजीएम) में दूसरी बार निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। अध्यक्ष चुने जाने के बाद मनोहर ने कहा- हमारी पहली प्राथमिकता बोर्ड की छवि को साफ करने की होगी। पिछले कुछ समय में हुई घटनाओं के चलते क्रिकेट की छवि को धक्का पहुंचा है और एक बार फिर बीसीसीआइ की छवि को सुधारना हमारी जिम्मेदारी है। अब बीसीसीआइ को और ज्यादा पारदर्शी बनाया जाएगा और इसके संबंध में अधिकांश जानकारियां अब वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्य इकाइयों को दिए जाने वाले फंड पर नजर रखने के लिए स्वतंत्र ऑडिटर नियुक्त किया जाएगा। क्रिकेटर्स और स्टाफ के हितों के टकराव संबंधी मामले के निराकरण की जिम्मेदारी लोकपाल को सौंपी जाएगी। इस मामले का निराकरण 1 महीने के अंदर कर लिया जाएगा। भ्रष्टाचार से बचने के लिए क्रिकेटर्स को शिक्षित किया जाएगा। एथिक्स ऑफिसर की नियुक्ति की जाएगी। मनोहर ने कहा कि बीसीसीआइ की प्राथमिकता 2016 ट्वेंटी-20 विश्व कप को बेहतरीन तरीके से आयोजित करने की रहेगी। जगमोहन डालमिया द्वारा किए जा रहे सुधार कार्यो को जारी रखा जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.