Move to Jagran APP

विराट कोहली ने केएल राहुल को कैसे आज का इतना ग्रेट बल्लेबाज बना दिया, सहवाग ने किया खुलासा

केएल राहुल टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं और उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर ये मुकाम हासिल किया है लेकिन केएल राहुल को आज का ग्रेट बल्लेबाज बनाने में किस तरह से विराट का हाथ है इसके बारे में सहवाग ने बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 12:58 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 12:58 PM (IST)
विराट कोहली ने केएल राहुल को कैसे आज का इतना ग्रेट बल्लेबाज बना दिया, सहवाग ने किया खुलासा
भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज केएल राहुल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। केएल राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में पहले अर्धशतक और फिर शतकीय पारी खेलकर उन्होंने अपनी फॉर्म में वापसी कर ली और एक फिर से बता दिया कि, उन्हें ज्यादा दिनों तक रन बनाने से रोकना मुश्किल है। केएल राहुल ने क्रिकेट के हर प्रारूप में खुद को साबित किया है और कप्तान विराट कोहली उन पर काफी विश्वास करते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि, केेएल राहुल टीम के लिए ओपनिंग भी करते हैं साथ ही जरूरत पड़ने पर मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी करते हैं साथ ही साथ वो टीम के लिए विकेटकीपिंग भी करते हैं। यानी वो टीम के हर वो काम करते हैं जिसकी जरूरत होती है। 

loksabha election banner

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि, केेएल राहुल को सिमित प्रारूप में भारतीय टीम का स्टार बल्लेबाज बनाने में टीम के कप्तान विराट कोहली का सबसे बड़ा हाथ है और इसका क्रेडिट उन्हें ही जाता है। सहवाग ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए कहा कि, केएल राहुल हर स्लॉट पर बल्लेबाजी कर चुके हैं और वो अपने कप्तान के सबसे फेवरेट बल्लेबाजों में से एक हो सकते है हैं। टीम के कप्तान ने उन्हें हर बल्लेबाजी पोजिशन पर ट्राई किया है। जब एक नया खिलाड़ी आता है तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में बनाए रखने के लिए ये जरूरी है।  

सहवाग ने कहा कि, भले ही वो नंबर 11 पर नहीं खेलते हैं, लेकिन उन्हें आत्मविश्वास देने के लिए आप उन्हें वहां पर भी खिला सकते हैं। केएल राहुल को आज का महान बल्लेबाज बनाने में भारत के कप्तान विराट कोहली की बड़ी भूमिका है। उन्होंने कहा कि, ओपनर के लिए पहला दस ओवर काफी टफ होता है और आपको अपने लिए कम वक्त मिलता है। जब मैं ओपनिंग करने जाता था तब मैं पहले दस ओवर में ही अपना प्रभाव डालने की कोशिश करता था और पावरप्ले को भुनाने की कोशिश करता था। सहवाग के मुताबिक विराट कोहली ने केएल राहुल पर जो विश्वास दिखाया है उसकी वजह से वो आज इतने ग्रेट बल्लेबाज बन पाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.