Move to Jagran APP

आर अश्विन को T20WC 2021 टीम में अचानक कैसे मिल गई जगह, चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने बताई वजह

T20WC 2021 अचानक से आर अश्विन का टी20 टीम में चयन क्यों किया गया इसके बारे में चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने खुलासा किया। अश्विन टी20 वर्ल्ड कप 2016 में टीम का हिस्सा थे लेकिन 2019 वनडे वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 01:31 PM (IST)
आर अश्विन को T20WC 2021 टीम में अचानक कैसे मिल गई जगह, चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने बताई वजह
टीम इंडिया के आफ-स्पिनर आर अश्विन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चेतन शर्मा की अगुआई वाली भारतीय सेलेक्शन कमेटी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया के 18 सदस्यीय टीम (तीन रिजर्व खिलाड़ी) का चयन बुधवार को किया। इस टीम में आर अश्विन को भी शामिल किया गया और ये काफी चौंकाने वाला रहा क्योंकि वो पिछले चार साल से भारतीय टी20 टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। अब अचानक से अश्विन का टी20 टीम में चयन क्यों किया गया इसके बारे में चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने खुलासा किया। अश्विन टी20 वर्ल्ड कप 2016 में टीम का हिस्सा थे, लेकिन 2019 वनडे वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया था। 

loksabha election banner

अब अश्विन को टीम में क्यों चुना गया इसके बारे में बात करते हुए चेतन शर्मा ने कहा कि, 'आइपीएल में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मौका दिया गया।' आर अश्विन आइपीएल की शुरुआत से ही इस लीग में लगातार खेलते आ रहे हैं। आइपीएल 2018-19 में उन्होंने पंजाब किंग्स की कप्तानी भी की थी और इसके बाद साल 2020 में वो दिल्ली कैपिटल्स टीम में आ गए। साल 2018 के बाद अश्विन ने 48 आइपीएल मैचों में 39 विकेट लिए हैं। 

चेतन शर्मा ने कहा कि, आर अश्विन आइपीएल में लगातार खेल रहे हैं और वहां उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। जब आप विश्व कप में खेलने जाते हैं तो आपको एक आफ-स्पिनर की जरूरत होती है। सबको पता है कि, यूएई में विकेट स्लो हो जाएगा क्योंकि आइपीएल 2021 के बाकी के मुकाबले भी वहां खेले जाएंगे। इस स्थिति में आफ-स्पिनर टीम की सफलता के लिए काफी अहम होंगे। वाशिंगटन सुंदर चोटिल हैं और अश्विन टीम के लिए बड़ा एसेट हैं। उन्होंने आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस वजह से ही वो टीम में जगह बना पाने में सफल रहे हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ईशान किशन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

रिजर्व खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.