Move to Jagran APP

हर्शल गिब्स में दुनिया के तीन बेस्ट T20 बल्लेबाजों के नाम बताए, भारतीय व पाकिस्तानी भी लिस्ट में शामिल

गिब्स ने कहा कि ये खिलाड़ी अच्छे हैं क्योंकि वे सभी प्रकार की सतहों पर खेल सकते हैं न कि केवल फ्लैट डेक पर जो बल्लेबाजी के लिए अच्छे हैं। वे किसी भी सतह पर बहुत कुशल होते हैं और यही उन्हें वास्तव में अच्छा बनाता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 05:59 PM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 05:59 PM (IST)
हर्शल गिब्स में दुनिया के तीन बेस्ट T20 बल्लेबाजों के नाम बताए, भारतीय व पाकिस्तानी भी लिस्ट में शामिल
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी ओपनर बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने मौजूदा समय में टी20 क्रिकेट के तीन बेहतरीन बल्लेबाजों के नाम बताए। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने तीन बेस्ट टी20 बल्लेबाजों के नाम बताए जिसमें पाकिस्तान के बाबर आजम, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारत के विराट कोहली शामिल हैं। क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए गिब्स ने कहा कि, विराट कोहली, बाबर आजम, जोस बटलर ऐसे कई बल्लेबाज हैं जिन्हें आप जानते हैं। कुछ वेस्टइंडीज के भी शानदार खिलाड़ी हैं। 

loksabha election banner

गिब्स ने आगे कहा कि, ये सब निर्भर करता है कि आप टाप आर्डर से बल्लेबाजों को पसंद करते हैं या फिर पावर हिटर या फिनिशर को पसंद करते हैं तो आप काफी कुछ कर सकते हैं। पर इस स्तर पर विराट कोहली, बाबर आजम और स्टीव स्मिथ। जाहिर है एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। नाम तो चलते रहते हैं औरआप 6-7 या फिर 10 खिलाड़ियों के भी नाम ले सकते हैं। कोहली, स्मिथ और बाबर निश्चित रूप से तीन खिलाड़ी होंगे जिन पर सबसे ज्यादा नजरें अक्टूबर-नवंबर में में ओमान और यूएई में शुरू होने वाले टी 20 विश्व कप 2021 पर होंगी। गिब्स ने बताया कि इन तीनों बल्लेबाजों को चुनने का कारण उनके कौशल, अनुकूलन क्षमता और सभी परिस्थितियों में रन बनाने की क्षमता है।

गिब्स ने कहा कि, ये खिलाड़ी अच्छे हैं क्योंकि वे सभी प्रकार की सतहों पर खेल सकते हैं, न कि केवल फ्लैट डेक पर जो बल्लेबाजी के लिए अच्छे हैं। वे किसी भी सतह पर बहुत कुशल होते हैं और यही उन्हें वास्तव में अच्छा बनाता है और उन्हें बाकी लोगों से अलग करता है। उनके पास रन बनाने की भूख है और ये खेल दर खेल बढ़ता जा रहा है, वही उन्हें टी 20 प्रारूप में भी महान बनाती है। वे वास्तव में कभी भी अपने विकेट आसानी से नहीं देते हैं और यही बात उन्हें कई मायनों में खास बनाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.