Move to Jagran APP

द. अफ्रीका की जीत के हीरो क्लासेन ने कोहली पर उठाए सवाल, बताई भारत की हार की वजह

26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज क्लासेन ने टीम में चोटिल क्विंटन डि कॉक की जगह ली और वो इस मैच में द.अफ्रीका की जीत के हीरो रहे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 10:55 AM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2018 05:39 PM (IST)
द. अफ्रीका की जीत के हीरो क्लासेन ने कोहली पर उठाए सवाल, बताई भारत की हार की वजह
द. अफ्रीका की जीत के हीरो क्लासेन ने कोहली पर उठाए सवाल, बताई भारत की हार की वजह

जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन ने कहा कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली के डेथ ओवरों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के बजाय कलाई के स्पिनरों से गेंदबाजी कराने के फैसले से हैरान हैं। कोहली ने डेथ ओवरों में भुवनेश्वर और बुमराह से गेंदबाजी नहीं कराई, जबकि कलाई के स्पिनर काफी रन गंवा रहे थे।

loksabha election banner

क्लासेन ने कोहली की डेथ ओवर में भुवी और बुमराह से गेंदबाजी नहीं कराने की रणनीति के बारे में कहा, ‘मैं इस फैसले से काफी हैरान था। डेविड मिलर और मैं सोच रहे थे कि उन्होंने उन्हें (तेज गेंदबाजों को) अंत में दो दो ओवरों के लिए रखा हुआ है, लेकिन मुझे लगता है कि यह सीरीज अभी तक जिस तरह की रही है, उससे ही उन्होंने बचे हुए ओवरों में अपने स्पिनरों से गेंदबाजी कराई, लेकिन मैं इससे काफी हैरान था।’

यह भी पढ़ें: अपनों ने ही विराट कोहली को किया परेशान, देखता रह गया पूरा हिंदुस्तान

कोहली का यह फैसला हालांकि कारगर नहीं रहा, क्योंकि स्पिन जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को रोकने में असफल रही, जिससे उन्होंने 11.3 ओवर में 119 रन लुटाए और महज तीन विकेट हासिल किए। इस 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने टीम में चोटिल क्विंटन डि कॉक की जगह ली। उन्होंने कहा कि कुलदीप यादव ने अपनी विविधता से दक्षिण अफ्रीका को परेशान किया है।

क्लासेन ने कहा, ‘मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि हमने स्पिन की पहेली को सुलझा लिया है। सीरीज शुरू होने से पहले समस्या यह थी कि हम चाइनामैन (कुलदीप) को समझ नहीं पा रहे थे। निश्चित रूप से इससे अंतर पड़ता है क्योंकि इसलिए ही आप उनके खिलाफ रन नहीं बना पा रहे थे। किसी को भी चहल की गेंद को समझने में परेशानी नहीं हो रही थी, लेकिन वह काफी विकेट हासिल करते हुए दिख रहे हैं। हमें चाइनामैन की विविधता को समझने में दिक्कत हो रही थी, लेकिन हमने पिछले दो-तीन दिन में उस पर काफी होमवर्क किया है और इस मैच में यह कारगर होता दिखा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.