Move to Jagran APP

हर्षल बने 'मैन आफ द मैच', कहा- यकीन नहीं था मिलेगा, केएल राहुल इसके हकदार थे

हर्षल ने कहा इतना वक्त लग गया डेब्यू करने में कि मुझे इस बात का कोई दुख नहीं है। इस दौरान मुझे जो भी सीख ली वो मुझे यहां पर आकर मदद कर रही है। मैं इससे बेहतर डेब्यू की चाह नहीं कर सकता था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 12:52 PM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 02:24 PM (IST)
हर्षल बने 'मैन आफ द मैच', कहा- यकीन नहीं था मिलेगा, केएल राहुल इसके हकदार थे
कप्तान रोहित शर्मा के साथ हर्षल पटेल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ रांची टी20 में इंटरनेशनल डेब्यू करते हुए हर्षल पटेल ने कमाल किया। पहले ही मैच में न्यूजीलैंड जैसी दमदार टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मैन आफ द मैच का अवार्ड हासिल करना बड़ी बात है। हर्षल तीसरे भारतीय गेंदबाज बने जिन्होंने डेब्यू मैच में यह सम्मान हासिल किया। मैच के बाद साथी युजवेंद्र चहल के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा यह अवार्ड उनको मिलेगा सोचा नहीं था।

loksabha election banner

हर्षल ने कहा, "इतना वक्त लग गया डेब्यू करने में कि मुझे इस बात का कोई दुख नहीं है। इस दौरान मुझे जो भी वक्त मिला तो सारी चीजों को अच्छे से सीख ली जो चीजें मुझे यहां पर आकर मदद कर रही है। मैं इससे बेहतर डेब्यू की चाह नहीं कर सकता था। मैंने कुछ भी अलग नहीं किया, जो आइपीएल में करता आया हूं वहीं किया। भले ही मैं भारत की तरफ से खेल रहा हूं लेकिन इससे मेरा हुनर नहीं बदलने वाला। मेरे गेंदबाजी की कला वहीं रहेगी।"

"हमने जो भी टीम मीटिंग में खिलाड़ी के हिसाब से तय किया था उसके हिसाब से और परिस्थिति के मुताबिक ढलकर गेंदबाजी की। मैंने मैच में एक यार्कर डालने की कोशिश की जो बल्लेबाज से सिर पर जा लगी। मुझे समझ आ गया कि गेंद इतनी गीली है कि ऐसे नहीं हो पाएगा तो फिर मैंने तय किया धीमी गेंद डालूंगा।"

आगे हर्षल ने कहा, "मैन आफ द मैच को लेकर तो नहीं सोचा था लेकिन मेरे दिमाग में मैच खत्म होने के बाद एक चीज आई थी। जब हम स्कोर बोर्ड देखते हैं और तीन गेंदबाज के नाम देखते हैं मेरी इच्छा थी कि मेरा नाम टाप पर आए और वो हुआ। मैन आफ द मैच की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं की थी। क्योंकि मुझे ईमानदारी से यह लगता है कि केएल को मैन आफ द मैच बनना चाहिए था। क्योंकि मुश्किल परिस्थिति में जैसा उन्होंने खेला यह बहुत ही कमाल की पारी थी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.