Move to Jagran APP

रिकॉर्ड शतक जड़कर भारत को जीत दिलाने के बाद कुछ ऐसा बोलीं हरमनप्रीत कौर

भारतीय टीम अपने अगले मैच में रविवार को पाकिस्तान का सामना करेगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 12:20 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 12:22 PM (IST)
रिकॉर्ड शतक जड़कर भारत को जीत दिलाने के बाद कुछ ऐसा बोलीं हरमनप्रीत कौर
रिकॉर्ड शतक जड़कर भारत को जीत दिलाने के बाद कुछ ऐसा बोलीं हरमनप्रीत कौर

गयाना (वेस्टइंडीज), जेएनएन। महिला टी-20 विश्व कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड शतक जड़ने वाली भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि टूर्नामेंट में उनकी टीम को अभी लंबा सफर तय करना है। हरमनप्रीत द्वारा 51 गेंदों में बनाए गए 103 रनों की बदौलत भारत ने शक्रवार को न्यूजीलैंड को 34 रनों से शिकस्त देकर प्रतियोगिता की विजयी शुरुआत की।

prime article banner

मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा, 'मैं इस को लेकर उत्साहित हूं लेकिन हमें अभी भी लंबा सफर तय करना है। हमें एक टीम के रूप में बहुत सुधार करने की आवश्यकता है। मुझे पता है कि अगर मैं टिक गई तो मैं अपने शॉट खेल सकती हूं। जेमी ने भी बेहतरीन खेल दिखाया। जब आप आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तब आपको ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है जो छोर बदलता रहे। हालाकि, हमें गेंदबाजी में भी सुधार की जरूरत है।'

हरमनप्रीत ने कहा, 'जीतना खेल का एक हिस्सा है और जब से रमेश पोवार सर हमसे जुड़े हैं तबसे टीम में काफी बदलावा आया है।'

भारतीय टीम अपने अगले मैच में रविवार को पाकिस्तान का सामना करेगी।

ऐसी खेली तूफानी पारी

कप्तान हरमनप्रीत ने पहले 50 रन 33 गेंदों में और अगले 50 रन मात्र 16 गेंदों में ही पूरे कर लिए। उन्होंने 51 गेंदों में अपनी इस तूफानी पारी के दौरान सात चौके लगाए। हरमनप्रीत का यह पहला टी-20 शतक है। वह भारत की ओर से टी-20 में शतक लगाने वाली पहली महिला भी बनी। उनसे पहले मिताली राज नाबाद 97 रन तक पहुंची थी।

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत ने न्यूज़ीलैंड को पहली बार टी-20 क्रिकेट में मात दी। ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय महिला या पुरुष टीम ने न्यूज़ीलैंड को टी-20 विश्व कप में मात दी हो।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.