Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या पर पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, कहा- T20 और वनडे टीम में भी जगह के हकदार नहीं

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने टेस्ट टीम से हार्दिक पांड्या को नजरअंदाज करने को लेकर वर्तमान चयन समिति के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि यह ऑलराउंडर टी-20 और वनडे टीम के प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं होता है अगर गेंदबाजी नहीं कर सकता।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 06:14 PM (IST)
हार्दिक पांड्या पर पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, कहा- T20 और वनडे टीम में भी जगह के हकदार नहीं
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ।

नई दिल्ली, पीटीआइ। टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने टेस्ट टीम से हार्दिक पांड्या को नजरअंदाज करने को लेकर वर्तमान चयन समिति के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि यह ऑलराउंडर टी-20 और वनडे टीम के प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं होता है, अगर गेंदबाजी नहीं कर सकता। बता दें कि 2019 में पीठ की सर्जरी के बाद वापसी करने बाद हार्दिक ने नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं की है। इसके कारण उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। 

prime article banner

समाचार एजेंसी पीटीआइ से बात करते हुए सरनदीप ने कहा, 'हार्दिक को टेस्ट के लिए नजरअंदाज करने का चयनकर्ताओं का फैसला समझ में आता है। वह सर्जरी के बाद नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं। मुझे लगता है कि टी-20 और वनडे में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए उन्हें अपने कोटे के ओवर करने होंगे। वह सिर्फ बल्लेबाज के रूप में नहीं खेल सकते।'

सरनदीप ने कहा कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं करते हैं, तो इससे टीम का संतुलन खराब होता है। आपको इसकी वजह से एक अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाना होगा और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी को बाहर बैठाना होगा। हमने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में देखा हम गेंदबाजी के पांच विकल्पों के साथ नहीं खेल सकते। फिर टीम के पास अब वाशिंगटन  सुंदर और अक्षर पटेल जैसे अन्य ऑलराउंडर हैं। रवींद्र जडेजा भी वापस आ गए हैं। शार्दुल ठाकुर भी एक ऑलराउंडर हो सकते हैं, उन्होंने प्रदर्शन करके दिखाया है।

चयनकर्ता के तौर पर सरनदीप का कार्यकाल इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक दौरे के साथ समाप्त हुआ। उन्होंने पृथ्वी शॉ के इंग्लैंड दौरे के लिए स्टैंडबाय में भी जगह नहीं बना पाने पर आश्चर्य जताया। उन्होंने कहा कि उनके जैसे किसी बल्लेबाज को दरकिनार करना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि शॉ वह करने की क्षमता रखते हैं, जो सहवाग ने भारत के लिए किया। आप उन्हें इतनी जल्दी साइडलाइन नहीं कर सकते। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए। उन्होंने अपनी तकनीकी खामियों को भी ठीक किया है। वह आइपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। आपको शॉ जैसी प्रतिभा और यहां तक कि शुबमन गिल जैसे किसी खिलाड़ी को बैक करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.