Move to Jagran APP

रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी पर हार्दिक पांड्या ने कह दी ये बड़ी बात

पांड्या ने मैच के बाद कहा कि रोहित ने शानदार पारी खेली। वह असाधारण और बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 03:48 PM (IST)
रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी पर हार्दिक पांड्या ने कह दी ये बड़ी बात
रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी पर हार्दिक पांड्या ने कह दी ये बड़ी बात

ब्रिस्टल, प्रेट्र। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में भारत की जीत का श्रेय रोहित शर्मा को देते हुए कहा कि दो सामान्य पारियों के बाद इस सलामी बल्लेबाज ने विशेष पारी खेली। रोहित ने रविवार रात अपना तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा जिससे भारत ने 199 रन का लक्ष्य सात विकेट शेष रहते हासिल किया और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। पांड्या ने मैच के बाद कहा कि रोहित ने शानदार पारी खेली। वह असाधारण और बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने अकेले दम पर हमें मैच जिता दिया। हम उससे ऐसी ही उम्मीद करते हैं।

loksabha election banner

मैंने किसी को भी गेंद पर रोहित की तरह कड़ा प्रहार करते हुए नहीं देखा। दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बाद उन्होंने इस तरह की पारी खेली, यह विशेष है। यह दिखाता है कि खिलाडि़यों को इस टीम पर और स्वयं पर कितना भरोसा है। ये सब कुछ सहयोगी स्टाफ के कारण है। वे शानदार हैं।

रोहित पहले दो टी-20 मैचों में क्रमश: 32 और पांच रन की पारी ही खेल पाए थे लेकिन रविवार को उन्होंने सिर्फ 56 गेंद में 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। पांड्या ने भी ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 38 रन पर चार विकेट चटकाने के बाद सिर्फ 14 गेंद में नाबाद 33 रन की पारी खेली।

हालांकि मैच में पांड्या की शुरुआत काफी खराब रही और वह अपने पहले ही ओवर में 22 रन लुटा बैठे। पांड्या ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो टी-20 प्रारूप को मैं अजीब खेल के रूप में देखता हूं। आपको अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करनी होती है। मुझे अब भी याद है कि 22 रन बनने के बाद भी मैं सामान्य था। अगर आप सही लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हो और इस तरह की पिच पर विकेट हासिल करते हो तो अंतत: आप रन रोक सकते हो। मेरा ध्यान यह सुनिश्चित करने पर था कि मैं सिर्फ यॉर्कर फेंकने की जगह अलग-अलग गेंद करूं क्योंकि अच्छी लेंथ के साथ गेंदबाजी करना महत्वूर्ण था। सामने की बाउंड्री काफी छोटी थी।

पांड्या ने सहयोगी स्टाफ की जमकर तारीफ की जिनके बारे में उनका मानना है कि उन्होंने मौजूदा टीम के अच्छे प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई है। हमारे पास बेहतरीन स्टाफ और नेतृत्वकर्ता है जो हमें मैदान पर उतरकर खुद को जाहिर करने का भरोसा देते हैं। क्या होने वाला है इस बारे में सोचने की जगह हम सिर्फ अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं। हम सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहे हैं और अंतत: जब आप ऐसा करते हैं तो आपका प्रदर्शन अच्छा होता है।

उन्होंने कहा, इस पीढ़ी के खिलाडि़यों के साथ अच्छी बात यह है कि आपका अंत तक समर्थन किया जाता है। हम एक दूसरे का समर्थन करने का प्रयास करते हैं और सहयोगी स्टाफ भी हमें खुलकर अपने खेल का इजहार करने की स्वतंत्रता देता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.