Move to Jagran APP

हरभजन सिंह ने बताया- किस वजह से अब तक नहीं ले पाए संन्यास, 3 साल पहले ही होना था रिटायर

Harbhajan Singh retires fभारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पहली हैट्रिक लेने वाले हरभजन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए संदेश चाहने वालों तक पहुंचाया। भज्जी ने बताया कि वह 3 साल पहले ही संन्यास ले लेते लेकिन खास वजह से ऐसा नहीं कर पाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 04:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 04:32 PM (IST)
हरभजन सिंह ने बताया- किस वजह से अब तक नहीं ले पाए संन्यास, 3 साल पहले ही होना था रिटायर
भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को अपने 23 साल के लंबे करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पहला हैट्रिक लेने वाले इस दिग्गज ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए संदेश चाहने वालों तक पहुंचाया। भज्जी ने बताया कि वह 3 साल पहले ही संन्यास ले लेते लेकिन खास वजह से ऐसा नहीं कर पाए।

loksabha election banner

"जलंधर की तंग गलियों से टीम इंडिया के टर्बनेटर तक का 25 सालों का सफर बहुत ही खूबसूरत था। जब भी मैं इंडिया की जर्सी पहनकर उतरा हूं तो उससे बड़ा मोटिवेशन शायद मेरी शायद मेरी जिंदगी में और कोई नहीं था। लेकिन एक मुकाम ऐसा आता है जब आपको मुश्किल फैसले लेने पड़ते हैं और आगे बढ़ना होता है। मैं पिछले कुछ सालों से एक घोषणा करना चाहता था और इंतजार में था कि कब आप सभी के साथ उस पल को कब शेयर करूं।"

"मैं आज क्रिकेट के हर फार्मेट से रिटायरमेंट ले रहा हूं, हालांकि मैं जहनी तौर पर काफी पहले ही रिटायरमेंट ले चुका था लेकिन मैं इसकी घोषणा नहीं कर पाया। वैसे भी पिछले कुछ सालों से मैं सक्रिय क्रिकेट खेल नहीं रहा था लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ करार की वजह से मैं चाहता था कि आइपीएल सीजन में उनके साथ रहूं। सीजन के दौरान ही मैंने रिटायरमेंट का मन बना लिया था।"

Koo App

उसे सब कुछ मिला, एक युवा खिलाड़ी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लेने से लेकर टेस्ट में 2 शतकों के साथ 711 अंतर्राष्ट्रीय विकेट और 150 आईपीएल विकेट हासिल किए. #ThankyouBhajji - Vinod Kambli (@vinodkambli) 24 Dec 2021

"वैसे हर क्रिकेटर की तरह मैं भी इंडिया जर्सी में क्रिकेट को अलविदा कहना चाहता था लेकिन तकदीक को शायद कुछ और मंजूर था। मैं जिस टीम के लिए भी खेला मेरी 100 प्रतिशत समर्पण रही कि मेरी टीम टाप पर फिनिश करे। चाहे वो भारतीय टीम हो, पंजाब टीम हो या फिर मुंबई इंडियंस, सीएसके, केकेआर हो या फिर सरे या एसेक्स काउंटी।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.