Move to Jagran APP

हरभजन सिंह ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल, बोले- धाकड़ खिलाड़ी को क्यों नहीं मिली जगह

हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के चयनकर्ताओं पर सवाल उठाए हैं जिन्होंने एक धाकड़ खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 09:55 AM (IST)
हरभजन सिंह ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल, बोले- धाकड़ खिलाड़ी को क्यों नहीं मिली जगह
हरभजन सिंह ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल, बोले- धाकड़ खिलाड़ी को क्यों नहीं मिली जगह

नई दिल्ली, आइएएनएस। श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा के बाद हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की सीनियर चयन समिति पर सवाल खड़े किए हैं। कुछ खिलाड़ियों के चयन को लेकर भज्जी ने एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति पर सवाल उठाए हैं। 

loksabha election banner

टर्बनेटर हरभजन सिंह ने मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में नहीं चुनने पर चयनकर्ताओं को जमकर कोसा है। मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टूर मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत-ए टीम में जगह मिली थी, लेकिन राष्ट्रीय टीम में उनका नाम नहीं देखकर हरभजन भड़क गए। इस बारे में भज्जी ने ट्वीट किया है। 

सूर्य कुमार यादव ने क्या गलत किया है

हरभजन सिंह ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा है, "मुझे हैरानी हो रही है कि सूर्यकुमार ने क्या गलत किया है? भारतीय टीम, भारत-ए, भारत-बी में चुने गए बाकी खिलाड़ियों की तरह उन्होंने भी रन किए हैं तो उनके साथ अलग सलूक क्यों हो रहा है।" हरभजन सिंह ही नहीं, बल्कि तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट ने चयनकर्ताओं के इस फैसले पर हैरानी जताई है। 

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने 73 प्रथम श्रेणी मैचों में 4920 रन बनाए हैं। 29 साल के इस खिलाड़ी का औसत 43.53 का है, जिसमें 13 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं। टी-20 में उन्होंने 149 मैचों में 31.37 की औसत से 3,012 रन बनाए हैं। हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में नाबाद 102 रन बना मुंबई की बड़ौदा के खिलाफ 309 रनों की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में उन्होंने 85 मैच खेले हैं और सात अर्धशतकों की मदद से 1548 रन बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.