Move to Jagran APP

गावस्कर की नजर में भारत नहीं बल्कि ये टीम है विश्व कप खिताब की सबसे बड़ी दावेदार

सुनील गावस्कर ने कहा कि उनकी नजर में भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 08:06 PM (IST)
गावस्कर की नजर में भारत नहीं बल्कि ये टीम है विश्व कप खिताब की सबसे बड़ी दावेदार
गावस्कर की नजर में भारत नहीं बल्कि ये टीम है विश्व कप खिताब की सबसे बड़ी दावेदार

 नई दिल्ली। इस बार विश्व कप का खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार कौन है इस पर बहस जारी है। कई पूर्व खिलाड़ी खिताब जीतने की प्रबल दावेदार में टीम इंडिया का नाम शामिल कर रहे हैं लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि वो भारत को नहीं बल्कि इंग्लैंड को इसका सबसे मजबूत दावेदार मानते हैं। 

loksabha election banner

गावस्कर ने कहा कि विश्व कप में सबसे मजबूत दावेदार इंग्लैंड है। ऐसा इसलिए नहीं कि ये विश्व कप इंग्लैंड में खेला जा रहा है बल्कि इस वजह से कि इस टीम ने वनडे क्रिकेट को लेकर अपना नजरिया पूरी तरह से बदल दिया है। पिछले यानी वर्ष 2015 विश्व कप में इंग्लैंड की टीम लीग मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ मैच हार गई थी उसके बाद से इस टीम ने अपने खेल में कमाल का बदलाव किया है। जिस तरह से बोर्ड ने खिलाड़ियों का चयन किया उससे इंग्लिश टीम काफी मजबूत हो गई है। उनके ओपनर्स बेहतरीन है साथ ही उनकी मध्यक्रम काफी मजबूत है। उनकी टीम में शानदार ऑलराउंडर भी है और घर में जब आप खेलते हैं तो आपके पास मजबूत बैकिंग होती है जिसका फायदा मिलता है। 

गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड में पिछले दो साल में काफी क्रिकेट खेली है जिसका उन्हें फायदा मिलेगा। वर्ष 2017 में भारत ने वहां चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लिया था जबकि इस वर्ष टीम इंडिया ने वहां लंबी सीरीज खेली थी जिसमें टेस्ट, वनडे व टी 20 मैच शामिल थे। जो भारतीय टीम इस बार विश्व कप के लिए जाएगी उन सबको लगभग वहां खेलने का अनुभव मिल चुका है और वो इसका फायदा जरूर उठाएंगे। भारतीय टीम को इसका फायदा मिल सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि विश्व कप की सबसे बड़ी दावेदार इंग्लैंड है और इसके बाद भारत का नंबर आता है। 

हालांकि भारतीय टीम ने हाल ही में अपने विदेशी दौरों जैसे कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया विराट की कप्तानी में अच्छी लय में नजर आ रही है। इसके अलावा भारतीय टीम के खिलाड़ियों के हाल के दिनों में विदेश में खेलने का अच्छा खासा अनुभव हो चुका है जिसका फायदा टीम को इंग्लैंड में मिल सकता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.