Move to Jagran APP

गावस्कर ने कहा- टीम इंडिया में नहीं है कोई कमी और ये भारतीय क्रिकेट के इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम है

गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि यह शायद सबसे बेहतरीन भारतीय टीम है जिसे हमने देखा है। यह इतनी अच्छी तरह से संतुलित टीम है। उनके पास चैंपियन बल्लेबाज हैं उनके पास चैंपियन तेज गेंदबाज हैं शानदार स्पिनर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 05:22 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 05:22 PM (IST)
गावस्कर ने कहा- टीम इंडिया में नहीं है कोई कमी और ये भारतीय क्रिकेट के इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम है
टीम इंडिया के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। सुनील गावस्कर ने एक बार फिर से टीम इंडिया की जमकर तारीफ की और कहा कि, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट इतिहास की अब तक की सबसे बेस्ट टीम है। भारतीय टेस्ट टीम लगातार आइसीसी की सालाना टेस्ट रैंकिंग में पिछले पांच साल से नंबर एक की पोजीशन पर है। सुनील गावस्कर ने मौजूदा टीम की संरचना के आधार पर अपना अवलोकन किया, जिसमें मैच विजेताओं की एक लंबी सूची शामिल है।

loksabha election banner

गावस्कर ने यूट्यूब में एनालिस्ट शो में कहा कि, तुलना करना हमेशा थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन मुझे लगता है कि यह शायद सबसे बेहतरीन भारतीय टीम है जिसे हमने देखा है। यह इतनी अच्छी तरह से संतुलित टीम है। उनके पास चैंपियन बल्लेबाज हैं, उनके पास चैंपियन तेज गेंदबाज हैं, शानदार स्पिनर हैं। उनके पास एक बहुत अच्छा विकेटकीपर है। एक युवा विकेटकीपर जो लंबे, लंबे समय तक विश्व क्रिकेट पर हावी रहने वाला है। 

सुनील गावस्कर ने मौजूदा भारतीय टीम को अब तक का सबसे बेस्ट टीम ऐसे ही नहीं कह दिया। इसके पीछे कुछ वजह है और इसका भी जिक्र उन्होंने किया। गावस्कर ने कहा कि, मेरा मानना ​​है कि मैंने जो देखा है, 1960 के बाद से, यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम बन गई है। साधारण कारण से यह इतना संतुलित है कि इसमें कोई कमजोरी नहीं है। उन्होंने कहा कि, आप शीर्ष पर कह सकते हैं कि यहां और वहां, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि इस भारतीय टीम में कोई कमजोरी है। आपको बता दें कि, टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड में है और उसे वहां 18 जून से आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इस मैच से बाद टीम इंडिया वहां रुकेगी और फिर 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ उसे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। इस टेस्ट सीरीज को लेकर गावस्कर ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी है कि भारत इसे 4-0 से अपने नाम करेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.