Move to Jagran APP

गौतम गंभीर ने जताई हैरानी कहा, किसी ने IPL के ऑक्शन में इस खिलाड़ी को क्यों नहीं खरीदा

IPL 2020 के बीच में रिप्लेसमेंट के तौर पर जेसन होल्डर सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े थे क्योंकि टीम के ऑलराउंडर मिचेल मार्श पहले ही मैच में चोटिल हो गए थे और टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 07:41 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 07:41 PM (IST)
गौतम गंभीर ने जताई हैरानी कहा, किसी ने IPL के ऑक्शन में इस खिलाड़ी को क्यों नहीं खरीदा
जेसन होल्डर ने अभी तक दमदार खेल दिखाया है (फोटो PTI)

नई दिल्ली, आइएएनएस। IPL 2020 की शुरुआत में सनराइजर्स हैदराबाद को एक बड़ा झटका मिचेल मार्श के रूप में लगा था, जो एक मैच खेलकर चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। कहा जा रहा था कि हैदराबाद को बड़ा नुकसान होगा, लेकिन उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जुड़े कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने ऐसा होने नहीं दिया। पहले कुछ मैचों में उनको मौका नहीं मिला था, लेकिन जैसे ही उनको मौका मिला तो उन्होंने हैदराबाद की किस्मत ही पलट दी। 

loksabha election banner

ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मैच विनिंग पारियां खेली हैं। हैदराबाद के लिए इस सीजन में होल्डर सबसे बड़े गेम चेंजर बनकर उभरे हैं। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने कहा वह हैरान हैं कि वेस्टइंडीज टीम के टेस्ट कैप्टन जेसन होल्डर को आइपीएल 2020 के ऑक्शन में किसी ने क्यों नहीं खरीदा था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, "मेरे लिए यह बहुत आश्चर्य की बात थी कि जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ी के साथ वास्तव में कोई फ्रेंचाइजी नहीं गई। जिमी नीशम को चुना गया, क्रिस मॉरिस को चुना गया, अन्य ऑलराउंडरों को चुना गया, लेकिन होल्डर, जो दो प्रारूप खेलते हैं, एक टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखते हैं जो टेस्ट कैप्टन हैं, लेकिन आप उनको नहीं चुनते।"  

होल्डर ने जो छह मैच खेले हैं, उनमें उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में 55 रन बनाए हैं और 13 विकेट लिए हैं। SRH इन छह मैचों में से सिर्फ एक मैच में हार झेली है और अन्य पांच मैचों में जीत मिली है। उन जीते हुए मैचों में वे प्रमुख खिलाडी रहे हैं। गंभीर ने कहा कि टेस्ट और वनडे में संघर्ष करने वाली वेस्टइंडीज टीमों में एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में होल्डर की स्थिति का मतलब है कि 29 वर्षीय ऑलराउंडर का इस्तेमाल दबाव को संभालने के लिए किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.