Move to Jagran APP

Gautam Gambhir ने फिर साधा Virat Kohli पर निशाना, कहा- 8 साल में एक भी IPL खिताब क्यों नहीं जीत पाए

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगोलर की कप्तानी करते हुए विराट ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। गंभीर ने कहा ऐसा कोई खिलाड़ी या कप्तान नहीं जिसने 8 साल में एक भी आइपीएल खिताब नहीं जीता हो।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:53 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 05:53 PM (IST)
Gautam Gambhir ने फिर साधा Virat Kohli पर निशाना, कहा- 8 साल में एक भी IPL खिताब क्यों नहीं जीत पाए
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तान पर एक बार फिर से सवाल खड़ा किया है। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते हुए विराट ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। गंभीर ने कहा ऐसा कोई खिलाड़ी या कप्तान नहीं जिसने 8 साल में एक भी आइपीएल खिताब नहीं जीता हो।

loksabha election banner

लगातार कोहली के आइपीएल में की जाने वाली कप्तानी को लेकर सवाल उठाए जाते हैं। टूर्नामेंट के दिग्गज खिलाड़ियों से सजी टीम की कप्तानी करने के बाद भी कोहली अब तक यह खिताब नहीं जीत पाए हैं। पिछले साल 8 साल से आरसीबी की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे कोहली के टीम को चैंपियन नहीं बना पाने के पीछे उनकी कप्तानी को गंभीर ने कारण बताया।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, "पिछले आठ साल से आरसीबी की टीम एक भी ट्रॉफी नहीं जीती। यह वाकई में बहुत ही ज्यादा लंबा समय होता है। आप ऐसे किसी एक कप्तान या खिलाड़ी का नाम बता दीजिए जिसने पिछले 8 सालों में एक भी आइपीएल का खिताब नहीं जीता हो।" 

आगे गंभीर ने कोहली के कप्तानी को टीम के खिताब ना जीत पाने का कारण बताया, उन्होंने कहा, "अगर टीम को ऐसा नाकामी मिलती है तो फिर कप्तान की पूरी जवाबदेही बनती है। कोहली को आगे आकर इस बात को कहना चाहिए कि हां मैं इसके लिए जिम्मेदार हूं।" 

इस साल अप्रैल में होने वाले आइपीएल के 14वें सीजन का आयोजन किया जाना है। इससे पहले 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी की जानी है। 20 जनवरी को बीसीसीआइ ने सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमों को रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने को कहा था। आरसीबी ने पिछले सीजन में खरीदे ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को रिलीज कर दिया।

आरसीबी के रिटेन किए गए खिलाड़ी

विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे

रिलीज किए गए खिलाड़ी

क्रिस मॉरिस, आरोन फिंच, मोइन अली, इसुरु उदाना, डेल स्टेन, शिवम दूबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान, पार्थिव पटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.