Move to Jagran APP

किसी भारतीय को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को गौतम गंभीर ने बताया व्हाइट बॉल क्रिकेट में वर्ल्ड का बेस्ट बैट्समैन

गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी को व्हाइट बॉल क्रिकेट का बेस्ट बल्लेबाज बताते हुए कहा कि इनके पास हर तरह के ऑप्शन हैं और मुझे नहीं लगता है कि दुनिया के अन्य किसी बल्लेबाज के पास इतने सारे विकल्प हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 06:36 PM (IST)
किसी भारतीय को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को गौतम गंभीर ने बताया व्हाइट बॉल क्रिकेट में वर्ल्ड का बेस्ट बैट्समैन
इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को तीसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट से हराया और मेहमान टीम की इस जीत में टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने काफी अहम भूमिका निभाई। बटलर ने अपने टी20 करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए अपनी टीम को तीसरे मैच में जीत दिलाते हुए सीरीज में 2-1 की बढ़त दिला ली। बटलर ने इस मुकाबले में 52 गेंदों पर नाबाद 83 रन बनाए तो वहीं उनकी पारी के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उनकी जमकर प्रशंसा की। 

loksabha election banner

भारत व इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले के बाद ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बात करते हुए गौतम गंभीर ने जोस बटलर को व्हाइट बॉल क्रिकेट यानी सिमित प्रारूप में वर्ल्ड का बेस्ट बैट्समैन करार दिया। वहीं इस बातचीत के दौरान इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल ने जोस बटलर को सिमित प्रारूप में मौजूदा वक्त में इंग्लैंड का बेस्ट बल्लेबाज बताया। 

गौतम गंभीर ने कहा कि, जोस बटलर शायद टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि, इयान बेल ने उन्हें सिर्फ इंग्लैंड का सिमित प्रारूप में बेस्ट बल्लेबाज कहा है, लेकिन मेरे मुताबिक जोस बटलर व्हाइट बॉल क्रिकेट में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। गंभीर ने एक बल्लेबाज के तौर पर बटलर के रेंज की जमकर तारीफ की और बताया कि, जब वो फॉर्म में होते हैं तो वो कैसे तेज व स्पिन गेंदबाजी आक्रमण से एक साथ सहजता से निपटते हैं। 

उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड का ये स्टार खिलाड़ी टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण है और वो लगातार टीम के लिए प्रभावी प्रदर्शन कर रहे हैं। गंभीर ने कहा कि बटलर के पास बहुत सारे विकल्प हैं और मुझे नहीं लगता है कि, कोई भी व्यक्ति है जिसके पास इतने सारे ऑप्शन है चाहे वो तेज गेंदबाज या फिर स्पिनर को खेल रहा हो। जब वो तेज या फिर स्पिनर को फेस करते हैं तो वो रिवर्स स्विप, लैप सबका इस्तेमाल करते हैं। वो बेहतरीन हैं और अगर वो फॉर्म में हों तो उन्हें रोकना मुश्किल है क्योंकि, उनके पास हर तरह के विकल्प मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.