Move to Jagran APP

शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली बनाम बीसीसीआइ कंट्रोवर्सी सुलझाने के लिए बताया कुछ ऐसा उपाय

शाहिद अफरीदी ने कहा कि इसे बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था। मुझे हमेशा लगता है कि एक क्रिकेट बोर्ड की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है और ये एक पिता की भूमिका निभाता है। खिलाड़ियों के बारे में वो अपनी योजना उसके साथ साझा करता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 05:22 PM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 07:19 AM (IST)
शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली बनाम बीसीसीआइ कंट्रोवर्सी सुलझाने के लिए बताया कुछ ऐसा उपाय
बीसीसीआइ अध्यक्ष गांगुली व भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि देश की क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच का विवाद सामने आया हो। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआइ के बीच भी कुछ ऐसा ही हुआ और इससे भारतीय क्रिकेट की साख खराब हुई। कोहली और बीसीसीआइ के बीच हुए विवाद को लेकर कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों व क्रिकेट पंडितों ने अपनी-अपनी राय सबके सामने रखी। अब इस मामले में अपनी राय सामने रखने में एक और नया नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का भी जुड़ गया। 

loksabha election banner

कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों और विशेषज्ञों को लगता है कि कोहली और बीसीसीआइ के बीच संवाद बेहतर होना चाहिए था। कुछ लोगों ने मामले के बीच में आने के लिए बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली पर भी निशाना साधा और कहा कि इसे चयनकर्ताओं और कप्तान के बीच सुलझाना चाहिए था जिससे कि कोई विवाद ही पैदा नहीं होता। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अफरीदी ने कहा कि अफरीदी ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी से बात करते हुए कहा कि इस खबर को सार्वजनिक करने से पहले चयन समिति और कोहली को इस मामले पर चर्चा करनी चाहिए थी।

उन्होंने कहा कि इसे बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था। मुझे हमेशा लगता है कि एक क्रिकेट बोर्ड की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है और ये एक पिता की भूमिका निभाता है। बोर्ड की चयन समिति की भविष्य की जो भी योजना एक खिलाड़ी के संबंध में होती है, उसके बारे में खिलाड़ी को बताया जाता है। उस खिलाड़ी के लिए योजना, जैसे कि 'देखो, हमारे पास ये योजनाएं हैं, आपकी क्या योजनाएं हैं? एक बोर्ड के रूप में हम ये करना चाहते हैं और हमें ऐसा करने से क्या लाभ होगा इसके बारे में भी बताया जाता है। 

अफरीदी ने आगे कहा कि यदि आप मीडिया के माध्यम से इन बातों का संचार करते हैं, तो समस्याएं होंगी। आमने-सामने बात करें, और तभी समस्या का समाधान हो सकता है। यदि आप इसे खींचते रहेंगे तो यह हल नहीं होगा। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, खिलाड़ियों और पीसीबी या किसी बोर्ड के बीच कोई संवादहीनता नहीं होनी चाहिए क्योंकि इससे चीजें खराब होती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.