Move to Jagran APP

शाहिद अफरीदी का विराट कोहली पर बयान, अब क्रिकेट में वक्त काट रहे हैं, नंबर-1 बनने की इच्छा नहीं शायद

Shahid Afridi questioned Virat Kohli इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों ही फार्मेट में वह रन बनाने का जूझते नजर आए। हालिया इंडियन प्रीमियर लीग में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहित अफरीदी ने कोहली के एटिट्यूट पर सवाल उठाया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jun 2022 02:43 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jun 2022 04:43 PM (IST)
शाहिद अफरीदी का विराट कोहली पर बयान, अब क्रिकेट में वक्त काट रहे हैं, नंबर-1 बनने की इच्छा नहीं शायद
शाहिद अफरीदी के साथ विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Shahid Afridi questioned Virat Kohli भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले काफी समय से अपनी बल्लेबाजी की वजह से चर्चा में हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों ही फार्मेट में वह रन बनाने का जूझते नजर आए। हालिया इंडियन प्रीमियर लीग में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहित अफरीदी ने कोहली के एटिट्यूट पर सवाल उठाया है।

loksabha election banner

अफरीदी ने विराट को लेकर बात करते हुए कहा, "क्रिकेट में एटिट्यूट सबसे ज्यादा मायने रखती है। यही वो एक चीज है जिसके बारे में मैं सबसे ज्यादा बात करता हूं। क्या आपके अंदर क्रिकेट को लेकर वो एटिट्यूट है या फिर नहीं। वो कोहली जो अपने करियर की शुरुआत में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बनने के लिए खेला करते थे क्या अब भी वह उसी प्रेरणा के साथ अपनी क्रिकेट को खेल रहे हैं।"

विराट ने इस साल 3 टेस्ट की पांच पारियों में महज 189 रन बनाए हैं जिसमें सर्वाधिक स्कोर 79 रन का रहा है। 6 वनडे मैच खेलने के बाद 23 की औसत से उनके खाते में 142 रन हैं जिसमें 65 रन उनकी सबसे बड़ी पारी रही है। टी20 की बात करें तो 2 मैच में 69 रन बनाए हैं। आइपीएल के 15वें सीजन में 16 मैच खेलने के बाद कोहली ने 341 रन बनाए जिसमें 3 बार वो शू्न्य पर आउट हुए और औसत 22 का रहा।

कोहली को लेकर अफरीदी ने विवादित बयान देते हुए कहा कि अब वह बस आराम करने और वक्त काटने की सोच रखते हैं। "यह एक बहुत ही बड़ा सवाल है। उनके पास क्लास है लेकिन क्या वह अब वापस तो नंबर एक खिलाड़ी बनना भी चाहते हैं। या फिर उनको ये तो नहीं लगने लगा कि उन्होंने जीवन में सारी चीजों को हासिल कर लिया है। अब तो बस जीवन में आराम से रहिए और वक्त काटिए यह सब कुछ सिर्फ एटिट्यूट पर ही निर्भर करता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.