Move to Jagran APP

गावस्कर ने बताया क्यों शिखर धवन टेस्ट प्रारूप में नहीं हो पा रहे हैं सफल

सहवाग ने बता दिया कि क्यों शिखर धवन टेस्ट क्रिकेट में फेल हो रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 04:06 PM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 07:47 PM (IST)
गावस्कर ने बताया क्यों शिखर धवन टेस्ट प्रारूप में नहीं हो पा रहे हैं सफल
गावस्कर ने बताया क्यों शिखर धवन टेस्ट प्रारूप में नहीं हो पा रहे हैं सफल

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने शिखर धवन को आड़े हाथों लिया है क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के लंबे प्रारूप के लिए खुद को नहीं बदला। धवन अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और गावस्कर उनकी इस अप्रोच से खुश नहीं हैं और वो चाहते हैं कि वो लाल गेंद के क्रिकेट में अपने खेल में कुछ बदलाव लाएं। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में धवन को पुजारा के उपर तरजीह देते हुए अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया था और उन्होंने पहली पारी में विजय से साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की थी और 26 रन बनाए थे। जबकि मैच की दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 13 रन बनाए थे। गावस्कर ने कहा कि शिखर धवन अपने खेल में किसी तरह का बदलाव नहीं करना चाहते हैं और यही उनके असफल होने का कारण है। 

शिखर के बारे में बोलते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि वो जिस तरह का खेल खेलकर सफल हुए हैं वैसा ही खेलना चाहते हैं। आप जिस तरह के शॉट वनडे में खेलते हो वैसा ही टेस्ट में नहीं खेल सकते। वनडे जैसा शॉट अगर आप टेस्ट में खेलोगे तो आपको अपना विकेट गवांना पड़ेगा। वनडे में स्लिप पर कम खिलाड़ी होते हैं और आपका गेंद बाउंड्री से बाहर चला जाता है लेकिन टेस्ट में ऐसा नहीं होता। टेस्ट के लिए आपको अपने खेल में बदलाव करना पड़ता है। 

गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड में किस तरह खेलना चाहिए इसके बारे में जानने के लिए उनके पास अजिंक्य रहाणे को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं आया। मेरे पास कोई भी बल्लेबाज अब तक सलाह लेने नहीं आया। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण हमेशा ही विदेशी दौरे के लिए मुझसे बात करते थे। मुझे लगता है कि ये पीढ़ी कुछ अलग है और उनके पास बल्लेबाजी कोच के अलावा हर फील्ड के लिए कोच उपलब्ध है। सिर्फ रहाणे ही मुझसे सलाह लेने कभी-कभी आते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.