Move to Jagran APP

ICC world cup 2019: गांगुली ने चुनी विश्व कप के लिए भारतीय टीम, देखें कितनी सच होती है इनकी भविष्यवाणी

सौरव गांगुली ने भी विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन किया है। गांगुली ने अपनी टीम में रिषभ पंत को जगह नहीं दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 12:26 AM (IST)
ICC world cup 2019: गांगुली ने चुनी विश्व कप के लिए भारतीय टीम, देखें कितनी सच होती है इनकी भविष्यवाणी
ICC world cup 2019: गांगुली ने चुनी विश्व कप के लिए भारतीय टीम, देखें कितनी सच होती है इनकी भविष्यवाणी

 नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड में खेले जाने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी भारतीय टीम का चयन किया है। गांगुली की टीम बेहद संतुलित लग रही है लेकिन ये देखना होगा कि उनकी चुनी हुई टीम कितनी सटीक साबित होती है। सोमवार को विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान होना है और उससे पहले गांगुली ने भी टीम का चयन किया। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि उनकी टीम और चयनकर्ताओं द्वारा चुनी हुई टीम में फर्क होता है या नहीं। 

loksabha election banner

गांगुली से पहले वीरेंद्र सहवाग ने भी विश्व कप के लिए अपनी टीम का चयन किया था। गांगुली ने अपनी टीम में तेज गेंदबाजों के चयन पर विशेष जोर दिया और ऐसा शायद इंग्लैंड की पिच को देखते हुए उन्होंने किया है। गांगुली ने अपनी टीम में चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया है जिसमें जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, भुवनेश्वर कुमार व उमेश यादव शामिल हैं। गांगुली की तर्क है कि टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण शानदार है और ये इंग्लैंड में बड़ी भूमिका निभाएंगे। गांगुली ने स्पिनर के तौर पर कुलदीप व चहल को अपनी टीम में जगह दी है जबकि जडेजा को उनकी टीम में जगह नहीं मिली है। जडेजा के बारे में गांगुली ने कहा कि उनकी विश्व कप टीम में जगह नहीं बनती है। 

गांगुली ने विजय शंकर को टीम में शामिल किया है जो नंबर चार पर खेल सकते हैं वहीं उन्होंने इस नंबर के लिए अंबाती रायुडू पर अपना विश्वास जताया है। लोकेश राहुल को उन्होंने टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर शामिल किया है। गांगुली ने अपनी टीम में रिषभ पंत को शामिल नहीं किया है। उनके मुताबिक इसके लिए धौनी पूरी तरह से सही हैं। गांगुली ने कहा कि इस टीम में ओपनर के तौर पर धवन व रोहित हैं। तीसरे नंबर के लिए विराट हैं तो चौथे नंबर के लिए अंबाती रायुडू वहीं पांचवें नंबर पर धौनी और छठे नंबर पर केदार जाधव को बल्लेबाजी करनी चाहिए। 

विश्व कप के लिए सौरव गांगुली की टीम- 

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.