Move to Jagran APP

रवि शास्त्री के पास आज तक नहीं है महेंद्र सिंह धौनी फोन नंबर, जानिए इसके पीछे की वजह

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री बोले अगर जो वह अपने पास फोन करना पूरी तरह से छोड़ पाते तो वह ऐसा बड़े आराम से कर लेते। ईमानदारी से कहूं तो आज तक मेरे पास उनका फोन नंबर नहीं है। मैंने उनसे कभी मांगा नहीं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 09:18 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:39 PM (IST)
रवि शास्त्री के पास आज तक नहीं है महेंद्र सिंह धौनी फोन नंबर, जानिए इसके पीछे की वजह
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ रवि शास्त्री (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जैसा खिलाड़ी शायद ही कभी इंटरनेशनल क्रिकेट में आएगा। धौनी को कैप्टन कूल कहा जाता है और यह इस वजह से है क्योंकि उनपर किसी भी तरह की परिस्थिति का कोई फर्क नहीं पड़ता था। पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से बात करते हुए इन बातों की चर्चा की। बताया कि उनको पास तो धौनी का नंबर तक नहीं है लेकिन संपर्क में रहते हैं।

prime article banner

"अगर जो वह अपने पास फोन करना पूरी तरह से छोड़ पाते तो वह ऐसा बड़े आराम से कर लेते। ईमानदारी से कहूं तो आज तक मेरे पास उनका फोन नंबर नहीं है। मैंने उनसे कभी मांगा नहीं। मुझे इस बात का अच्छे से पता है कि उनके हाथ में कभी कभी ही फोन होता है। और जो बड़ी बात है कि आपको इस बात का पता है कि उनके साथ संपर्क में रहना है तो किस तरह से रहा जाए। मैं आपको दावे के साथ कह सकता हूं कि वह उस तरह के ही इंसान हैं।"

पूर्व भारतीय कोच ने धौनी की जमकर तारीफ की और कहा कि उनके जैसा कोई खिलाड़ी अब तक नहीं देखा। वह चाहे जो भी हो हमेशा ही एक जैसा रहते थे। कभी भी उनके बर्ताव में किसी तरह का बदलाव नहीं आया। शास्त्री ने कहा यहां तक कि सचिन को भी उन्होंने गुस्सा करते देखा लेकिन धौनी को कभी भी ऐसा करते नहीं पाया।

"महेंद्र सिंह धौनी गजब के अविश्नीय खिलाड़ी थे। मैंने आज तक उनके जैसा कोई भी खिलाड़ी नहीं देखा। वो चाहे शून्य बनाए या शतक, विश्व कप की ट्राफी हाथ में उठाएं या फिर पहले ही राउंड से हारकर बाहर हो जाएं। मैं इस चीज को लेकर कसम खा सकता हूं कि मैंने बहुत सारे खिलाड़ियों को देखा है लेकिन उनके जैसा कभी भी किसी को भी नहीं देखा। यहां तक की मैंने सचिन को भी देखा, उनका टेंप्रामेंट बहुत ही गजब का था सभी कभार वह भी गुस्सा हो जाते थे लेकिन एमएस धौनी कभी भी नहीं। इस बात से कोई फर्क ही नहीं पड़ता है कि चीजें कैसी हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK