Move to Jagran APP

गिलक्रिस्ट की नजर में धौनी नहीं ये हैं सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर, जानिए ऐसा क्या है खास

एडम गिलक्रिस्ट अपने करियर के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक थे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 02:18 PM (IST)
गिलक्रिस्ट की नजर में धौनी नहीं ये हैं सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर, जानिए ऐसा क्या है खास
गिलक्रिस्ट की नजर में धौनी नहीं ये हैं सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर, जानिए ऐसा क्या है खास

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने मौजूदा दौर में अपने पसंदीदा विकेट कीपर का खुलासा किया है। गिलक्रिस्ट में सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी अपने फैंस के साथ शेयर की है। ये विकेट कीपर किसी भी देश के पुरुष टीम से नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम से है। तो चलिए अब आपकी जिज्ञासा को यहीं खत्म करते हुए हम आपको बता ही देतें हैं कि एडम गिलक्रिस्ट ने इंग्लैंड की महिला टीम की विकेटकीपर सारा टेलर को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया है।

loksabha election banner

मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में भी गिलक्रिस्ट ने सारा की तारीफ करते हुए कहा था कि, सारा टेलर लेग साइड स्टंपिंग में बहुत माहिर हैं उन्हें इसके लिए खास तौर पर जाना जाता है ऊंचे कद की सारा पलक झपकते ही शिकार करती हैं खुद शिकार भी ये नहीं समझ पाता कि इतनी जल्दी ये सब कैसे हो गया। गिलक्रिस्ट ने एक ट्वीट में भी इस बात का जिक्र किया था कि, सारा मेल फीमेल दोनों को मिलाकर दुनिया की सबसे बेहतरीन विकेट कीपर हैं।

गिलक्रिस्ट ने कहा, पिछले कुछ सालों से सारा टेलर ने बिग बैश में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। गिलक्रिस्ट अपने करियर के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक थे विकेटकीपिंग के अलावा वो अपनी टीम के लिए बल्ले से भी बड़ा योगदान करते थे। वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एकदिवसीय मैचों में ओपनिंग करते थे और शुरुआती ओवरों में बहुत ही तेजी से रन बटोरते थे। अभी हाल के दिनों में उन्होंने अपने पसंदीदा विकेट कीपरों की लिस्ट में एमएस धौनी का नाम लिया था। अपने बेहतरीन प्रदर्शन और कुशल नेतृत्व के दम पर धौनी अब दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में शुमार किए जाते हैं।

वहीं अगर सारा टेलर की बात की जाए तो उन्होंने वनडे मैचों में इंग्लैंड के लिए विकेट के पीछे 128 शिकार कर चुकीं हैं जिनमें से 48 स्टंपिंग और 80 कैच हैं टी-20 मैचों में उनके नाम 71 शिकार है जिनमें से 49 स्टंपिंग और 22 कैच हैं 29 वर्षीय सारा बिग बैश में एडिलेड स्ट्राइकर्स का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.