Move to Jagran APP

पूर्व कप्तान चैपल ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को IPL से दूर रहने की दी सलाह, जानिए क्या है वजह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने देश के टॉप खिलाड़डियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की जगह घरेलू क्रिकेट को तरजीह देने की सलाह दी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 11:48 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 11:48 PM (IST)
पूर्व कप्तान चैपल ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को IPL से दूर रहने की दी सलाह, जानिए क्या है वजह
पूर्व कप्तान चैपल ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को IPL से दूर रहने की दी सलाह, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरो के इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने से मना किया है। उनका कहना है कि अगर यह टूर्नामेंट उनके घरेलू सीजन के साथ खेला जाता है तो वह इसमें खेलने के लिए ना जाएं। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 29 मार्च से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई ने स्थगित करने का फैसला लिया था।

prime article banner

चैपल ने कहा, "यह उस एक आदमी की तरफ से सुनने को मिल रहा है जो कभी भी बोर्ड का फैन नहीं रहा है लेकिन टॉप खिलाड़ियों को इन दिनों क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से साफी अच्छे से रखा जा रहा है। इसी वजह से मैं सोचता हूं कि यह उनका आभार जताने का वक्त होगा।"

"यह एक मौका भी होगा खड़े होने और क्रिकेट की दुनिया से बताने का कि देखिए सबकुछ सिर्फ भारत के चारो ओर से ही नहीं चलता है। वो सभी खिलाड़ी अपनी कमाई का ज्यादा से ज्यादा हिस्सा आईपीएल या बाकी की लीगों से पाते हैं उनके खेलना नहीं रोकना चाहिए।"

पिछले साल सबसे महंगे बिकने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को उम्मीद है कि टूर्नामेंट खेला जाएगा। उन्होंने गुरुवार को कहा था, "मैंने जब कभी टीम के मालिकों या स्टाफ से बात की है तो वो इस बात को लेकर आश्वस्त नजर आए कि इस साल आईपीएल जरूर होगा। मैं कई कारणों की वजह से इसमें खेलने का इंतजार कर रहा था। उम्मीद करता हूं यो होगा।"  

टी20 विश्व कप की जगह हो सकता है आईपीएल

ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इसे आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में इसको अगर स्थगित किया जाता है तो इसकी जगह पर आईपीएल का आयोजन हो सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.