Move to Jagran APP

जोफ्रा आर्चर के सपोर्ट में खड़ा हुआ इंग्लिश ऑलराउंडर, कहा- गलती की पर उन्हें सपोर्ट की जरूरत

Eng vs WI बेन स्टोक्स ने कहा कि ये टीम का कर्तव्य है कि जोफ्रा आर्चर इस मुश्किल समय में खुद को अकेले महसूस ना करें।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 07:19 PM (IST)
जोफ्रा आर्चर के सपोर्ट में खड़ा हुआ इंग्लिश ऑलराउंडर, कहा- गलती की पर उन्हें सपोर्ट की जरूरत
जोफ्रा आर्चर के सपोर्ट में खड़ा हुआ इंग्लिश ऑलराउंडर, कहा- गलती की पर उन्हें सपोर्ट की जरूरत

मैनचेस्टर, प्रेट्र। जोफ्रा आर्चर ने टीम का प्रोटोकॉल तोड़ा और इसकी वजह से उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया। अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा कि उन्होंने बेशक नियम का उल्लंघन किया और जैवसुरक्षित वातावरण से बाहर निकले, लेकिन हमें उनका पूरा समर्थन करना चाहिए। 25 वर्षीय गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने ने पहले टेस्ट मैच के बाद ब्राइटन में अपने घर जाकर जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। इसके कारण उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया।

loksabha election banner

दूसरे टेस्ट मैच से बाहर किए जाने के बाद उन्हें पांच दिनों तक पृथकवास में रहना होगा और इस दौरान दो बार कोविड 19 जांच करनी होगी। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बेन स्टोक्स की 176 रन की पारी के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नौ विकेट पर 469 रन बनाकर को पारी घोषित की। उन्होंने दूसरे दिन के खेल के बाद कहा कि ये टीम का कर्तव्य है कि आर्चर इस मुश्किल समय में खुद को अकेले महसूस ना करें।

बेन स्टोक्स ने कहा कि हमें अभी उनका समर्थन करने की जरूरत है। अभी वह चर्चा में बना हुआ है और वह खुद मानता है कि जो भी हुआ उसके जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह अकेलापन महसूस ना करें। टीम के तौर पर हम उसके साथ सबसे बुरा ये करेंगे कि पांच दिनों के लिए अकेले छोड़ दें।नियमित कप्तान जो रूट की गैरमौजूदगी में पहले टीम में टीम की अगुआई करने वाले स्टोक्स ने कहा, 'जब सब कुछ अच्छा चल रहा होता है तो सब समर्थन करते है लेकिन यह ज्यादा मायने रखता है कि मुश्किल समय में जब किसी को जरूरत हो तो आप कैसा व्यवहार करते है।'

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी जोफ्रा का समर्थन करते हुए कहा कि वो टीम के अहम सदस्य हैं। कई बार ऐसा होता है जब लोगों का आपके प्रति रवैया सख्त होता है तो आप अकेलापन महसूस करते है। मुझे नहीं लगता कि हममें से कोई भी उसके साथ ऐसा होने देगा। आपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा था और अंंतिम 11 में शामिल किए गए थे। उन्हें टीम में शामिल करने के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। पहले टेस्ट में इंग्लैंड को हार मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.