Move to Jagran APP

होल्डर को बल्लेबाजों पर भरोसा, कहा-जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को खेलने में सक्षम

होल्डर को पूरी उम्मीद है कि उनके बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे गेंदबाजों को चुनौती दे पाएंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 12:53 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 12:53 AM (IST)
होल्डर को बल्लेबाजों पर भरोसा, कहा-जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को खेलने में सक्षम
होल्डर को बल्लेबाजों पर भरोसा, कहा-जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को खेलने में सक्षम

साउथैंप्टन, एजेंसी। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों बुधवार (8 जुलाई) से तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट शुरू होने जा रहा है। क्रिकेट की वापसी के साथ ही वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी पर भी काफी बातें हो रही हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शुरू होने के एक दिन पहले जब विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पत्रकारों से मुखातिब हुए तो उन पर बल्लेबाजी को लेकर दोबारा से सवाल किए गए।

loksabha election banner

होल्डर को पूरी उम्मीद है कि उनके बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे गेंदबाजों को चुनौती दे पाएंगे। होल्डर की मानें तो उनके बल्लेबाजी क्रम में स्थायित्व है, गहराई है। हमने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछली सीरीज में अच्छा किया था। हम इंग्लैंड से जीते थे और हमारे शीर्ष क्रम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। अगर आप इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज देखेंगे तो शेन डॉवरिच ने शतक लगाया था। रोस्टन चेज और मैंने निचले क्रम पर रन बनाए थे। तब हमारे शीर्ष क्रम ने लगातार योगदान दिया था।

होल्डर ने कहा कि मुझे पता है कि पिछले काफी समय से निचले क्रम के योगदान पर बहुत बातें की गई हैं, लेकिन आप हमारे खिलाडि़यों का दमखम देखेंगे तो पाएंगे कि हम निचले क्रम पर भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। ऐसे में मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं। यह टीम का खेल है और एक दिन में सभी सफलता हासिल नहीं कर सकते हैं।

होल्डर ने कहा कि अगर आपको बोर्ड पर रन लगाने होंगे तो यह जरूरी नहीं है कि यह शीर्ष क्रम की ओर से ही आएं। यह कोई भी बना सकते हैं। हां, शीर्ष क्रम से उम्मीदें होंगी लेकिन यह टीम का खेल है। रन कौन बना रहा है मुझे इसकी चिंता नहीं हैं। मैं बस चाहता हूं कि गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करें।

होल्डर ने कहा कि अगर टीम को जरूरत होगी तो मैं शीर्ष क्रम पर भी बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं। क्रिकेट की वापसी पर होल्डर ने कहा कि उनके खिलाडि़यों में दम है कि वे इंग्लैंड को उनके घर में चुनौती दे पाएंगे। अगर आप इस टीम को देखेंगे तो हमने कई अच्छे परिणाम दिए हैं, हमने शीर्ष टीमों को हराया है। हमारी टीम इस मौके को भुनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमने पहले भी खुद को साबित किया है और एक बार दोबारा खुद को साबित करने के लिए तैयार हैं।

कोरोना के बीच वापसी पर होल्डर ने कहा कि हमने चार सप्ताह तक अच्छा अभ्यास किया है। हमारे सभी लड़के पहली गेंद डलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.