Move to Jagran APP

Eng vs WI: इंग्लैंड के सामने 5 दिनों तक नहीं टिक पाएगी वेस्टइंडीज की टीम- ब्रायन लारा

ब्रायन लारा ने बताया कि किस वजह से वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 दिनों तक टेस्ट मैच में नहीं टिक पाएगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 04:03 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 04:07 PM (IST)
Eng vs WI: इंग्लैंड के सामने 5 दिनों तक नहीं टिक पाएगी वेस्टइंडीज की टीम- ब्रायन लारा
Eng vs WI: इंग्लैंड के सामने 5 दिनों तक नहीं टिक पाएगी वेस्टइंडीज की टीम- ब्रायन लारा

लंदन, प्रेट्र। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा ने साफ कर दिया है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में कैरेबियाई टीम पांच दिनों तक उनके सामने नहीं टिक पाएगी। उन्होंने कहा कि इन मैचों को चार दिवसीय मैचों की तरह की समझना चाहिए क्योंकि मेहमान टीम के पास पांच दिनों तक टिके रहने की क्षमता नहीं है। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के 51 वर्षीय पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने कहा कि कैरेबियाई टीम के पास बेहतरीन और काफी मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी ज्यादा दम नहीं है और ये काफी चिंता की बात है। लारा ने टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए ही इस तरह की बात कही है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत बुधवार से साउथैंप्टन में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में होगी। इसके साथ ही कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च में निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी।

बीबीसी स्पोर्ट ने लारा के हवाले से कहा कि वेस्टइंडीज की टीम को तुरंत दबदबा बनाना होगा। इंग्लैंड को उनकी ही धरती पर आसानी से नहीं हराया जा सकता और वे जीत के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इंग्लैंड पर दबदबा बनाना होगा, मुझे नहीं लगता कि वे पांच दिन तक टिक पाएंगे इसलिए उन्हें इन मैचों को चार दिवसीय मैचों की तरह लेना होगा। उन्हें बढ़त लेनी होगी और इसे बरकरार रखना होगा।

वेस्टइंडीज की ओर से 131 टेस्ट में 11953 रन बनाने वाले लारा ने कहा कि मेहमान टीम के लिए इंग्लैंड के हालात से तालमेल बैठाना अहम होगा। विजडन ट्रॉफी अभी वेस्टइंडीज के पास है जिसने पिछले साल कैरेबिया में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर इसे जीता था। बायें हाथ के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा कि वेस्टइंडीज अगर सीरीज जीतता है तो यह उसके लिए बड़ी उपलब्धि होगी क्योंकि वह 1988 से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रहा है।

टेस्ट क्रिकेट में 34 शतक जड़ने वाले लारा ने कहा कि यह ऐसी सीरीज है जो पूरी दुनिया में देखी जाएगी और सभी को प्रतिस्पर्धी श्रृंखला की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि अगर वेस्टइंडीज जीतता है तो यह उन सभी के लिए काफी मायने रखता है। अगर वे टेस्ट सीरीज के पहले दिन अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, दिखाते हैं कि उनमें इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन करने की क्षमता है तो यह काफी अच्छा होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.