Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज की हार से बौखलाए पूर्व दिग्गज, कहा- होप में आत्मविश्वास ही नहीं है, फाइनल टेस्ट से बाहर करो

सीरीज के दौरान फ्लॉप हो रहे बल्लेबाज शाई होप को टीम से बाहर करने की मांग हो रही है। पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने उनको सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर रखने की सलाह दी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 03:00 PM (IST)
वेस्टइंडीज की हार से बौखलाए पूर्व दिग्गज, कहा- होप में आत्मविश्वास ही नहीं है, फाइनल टेस्ट से बाहर करो
वेस्टइंडीज की हार से बौखलाए पूर्व दिग्गज, कहा- होप में आत्मविश्वास ही नहीं है, फाइनल टेस्ट से बाहर करो

मैनचेस्टर, आईएएनएस। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में बढ़त बनाने के बाद वेस्टइंडीज की टीम को हार मिली। सोमवार को मैनचेस्टर टेस्ट के पांचवें दिन विंडीज टीम 113 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। अब 24 जुलाई को दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा जिससे सीरीज के विजेता का फैसला होगा।

loksabha election banner

सीरीज के दौरान लगातार फ्लॉप हो रहे बल्लेबाज शाई होप को टीम से बाहर करने की मांग हो रही है। पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने उनको सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर रखने की सलाह दी है। इस सीरीज में चार पारियों में होप ने अब तक महज 57 रन ही बनाए हैं।

Sky Sports से बात करते हुए एम्ब्रोस ने कहा, "उनके साथ कुछ बहुत ही गलत हुआ है। हेडिंग्ले में दो शतकीय पारी खेलने के बाद से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुछ भी नही किया है।"

इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज की चार पारियों में होप का सर्वाधिक स्कोर 25 रन रहा है। उन्होंने 16, 9, 25 और 7 रन की पारियां खेली है। यह वजह है कि टीम के कोच फिल सिमंस के बाद अब पूर्व दिग्गज भी उनको सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर रखने की बात कर रहे हैं।

"इस वक्त जो वो नजर आ रहे हैं वह इससे कहीं ज्यादा अच्छे हैं और उनका आत्मविश्वास वाकई में काफी कम हो गया है। उनको अगले टेस्ट में शायद आराम देना चाहिए ताकि वो कुछ आत्मविश्वास वापस से पास सकें। अगर आप लगातार खेलते हैं और फेल होते जाता हैं तो यह और ज्यादा खराब ही होता जाएगा। अगर ऐसा ही चलता रहता है तो आप उनको बर्बाद कर देंगे।"

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर टेस्ट में वेस्टइंडीज के सामने पांचवें दिन 312 रन का लक्ष्य रखा था। पूरी विंडीज टीम 70.1 ओवर में 198 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने 113 रन से मैच जीता और सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। पहली पारी में 176 और दूसरी में 78 रन खेलने  के साथ 3 विकेट हासिल करने वाले बेन स्टोक्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.