Move to Jagran APP

Eng vs Pak: 583 रन लुटाने पर भड़के शोएब अख्तर, क्या सिखाया जा रहा है पाकिस्तानी गेंदबाजों को

Eng vs Pak 3rd test पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पाकिस्तान टीम के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन से नाखुश हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 09:50 AM (IST)
Eng vs Pak: 583 रन लुटाने पर भड़के शोएब अख्तर, क्या सिखाया जा रहा है पाकिस्तानी गेंदबाजों को
Eng vs Pak: 583 रन लुटाने पर भड़के शोएब अख्तर, क्या सिखाया जा रहा है पाकिस्तानी गेंदबाजों को

लाहौर, एजेंसी। इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में खेल जा रहे आखिरी टेस्ट में पाकिस्तान की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही निराशाजनक रही। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 583 रन का विशाल स्कोर बनाकर पारी घोषित की और फिर पाकिस्तान की पहली पारी को 273 रन पर ढेर कर दिया। टीम फॉलोऑन भी बचाने में नाकाम रही और पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से 310 रन से पीछे रह गई।

loksabha election banner

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पाकिस्तान टीम के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन से नाखुश हैं। लचर गेंदबाजी के बाद खस्ता हाल बल्लेबाजी को देखते हुए पूर्व गेंदबाज ने टीम की आलोचना की। अख्तर के अनुसार पाकिस्तान किसी क्लब टीम की तरह प्रदर्शन कर रही है।

उन्होंने कहा, "मुझे समझ नहीं आ रहा कि पाकिस्तानी गेंदबाजों को क्या सिखाया जा रहा है। कोई योजना नजर नहीं आ रही। नसीम शाह एक ही क्षेत्र में गेंदबाजी कर रहे हैं। कोई धीमी गेंद नहीं, कोई बाउंसर नहीं। हम नेट गेंदबाज नहीं हैं बल्कि टेस्ट मैच खेल रहे हैं। समझ नहीं आ रहा कि गेंदबाजों में आक्रामकता नजर क्यों नहीं आ रही।"

फॉलोऑन नहीं बचा पाई पाकिस्तान की टीम

पहली पारी में इंग्लैंड ने जैक क्राउले और जोस बटलर की बेमिसाल साझेदारी के दम पर 583 रन की बड़ा स्कोर बनाकर पारी घोषित की। तीसरे दिन पाकिस्तान की टीम महज 273 रन पर सिमट गई और मेजबान के बनाए स्कोर से 310 रन पीछे रह गई। इंग्लैंड के लिए क्राउले ने 267 रन बनाए तो बटलर ने 152 रन की पारी खेली। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 359 की साझेदारी निभाई।

पहली पारी में इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट चटकाए। यह टेस्ट क्रिकेट में 29वां मौका रहा जब उन्होंने किसी एक पारी में 5 विकेट हासिल किए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2 जबकि क्रिस वोक्स और डॉम बेस ने 1-1 विकेट निकाले। चौथे दिन यह तय होगा की इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान फॉलोऑन देकर दोबारा बल्लेबाजी के लिए बुलाएगी या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.