Move to Jagran APP

आयरलैेंड के खिलाफ पहले वनडे में बेस्ट प्रदर्शन करने वाले डेविड विली ने कहा- बेस्ट आना बाकी

Eng vs Ire डेविड विले ने आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 5 विकेट लिए थे और अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया था। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच शनिवार को खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:49 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:49 PM (IST)
आयरलैेंड के खिलाफ पहले वनडे में बेस्ट प्रदर्शन करने वाले डेविड विली ने कहा- बेस्ट आना बाकी
आयरलैेंड के खिलाफ पहले वनडे में बेस्ट प्रदर्शन करने वाले डेविड विली ने कहा- बेस्ट आना बाकी

साउथैंप्टन, प्रेट्र। पिछले साल विश्व कप टीम से ऐन मौके पर बाहर किए गए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली ने आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में पांच विकेट लेकर वापसी की और अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यह पहला मौका है जब उन्होंने वनडे क्रिकेट में पांच विकेट हासिल किए, लेकिन उनका कहना है कि अभी उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आना बाकी है। विली ने पहले वनडे में 30 रन देकर पांच विकेट झटके, जिसकी बदौलत आयरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.4 ओवर में 172 रन पर सिमट गई। जवाब में इंग्लैंड ने सैम बिलिंग्स के नाबाद 67 रन की मदद से 27.5 ओवर में चार विकेट पर 174 रन बनाकर छह विकेट से जीत हासिल की। आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच शनिवार को साउथैंप्टन में ही खेला जाएगा।

loksabha election banner

पहली बार विश्व कप जीतने के बाद अपनी धरती पर यह इंग्लैंड का पहला वनडे मैच था। इंग्लैंड ने 22.1 ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल किया। इस सीरीज के जरिये आइसीसी क्रिकेट विश्व सुपर लीग का भी आगाज हो गया, जो भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप की क्वालीफिकेशन प्रक्रिया का हिस्सा है। इंग्लैंड के लिए 47 वनडे मैचों में 57 विकेट ले चुके 30 साल के विली को पिछले साल विश्व कप टीम में नहीं चुना गया था। जोफ्रा आर्चर को उन पर तरजीह दी गई थी। इतना ही नहीं, विली को पिछली सर्दियों में हुए न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवर सीरीज के दौरे से भी बाहर रखा गया था।

विली ने कहा कि अबू धाबी टी-10 लीग के दौरान वह काफी बुरे समय से गुजर रहे थे। उन्होंने कहा, 'मैं वहां जाना नहीं चाहता था। मैदान पर उतरना नहीं चाहता था। मुझे लगता था कि खेल से प्यार ही खत्म हो गया है। मैं बस होटल में रहना चाहता था।' विली ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मिले ब्रेक से उन्हें सफल वापसी करने में मदद मिली। उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड के लिए फिर खेलने का अहसास अद्भुत था। मैंने इसके लिए काफी मेहनत की। अब मैं फिर अपने खेल का मजा ले रहा हूं। मैं सही दिशा में जा रहा हूं। मुझे हालात ने मौका दिया है और मुझे लगता है कि मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आना अभी बाकी है।'

टीमें :

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुर्रन, लियाम डॉसन, जो डेनली, शाकिब महमूद, आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीसे टॉपली, जेम्स विंस, डेविड विली।

आयरलैंड : एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), कुíटस कैंफर, जेरेथ डेलानी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, केविन ओ ब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, बॉयड रैंकिन, सिमी सिंह, पॉल स्टìलग, हैरी टेक्टर, लोरकान टकर, क्रेग यंग।

नंबर गेम :

--11 वनडे मैच खेले गए हैं आयरलैंड व इंग्लैंड के बीच अब तक। इनमें से इंग्लैंड ने नौ में जीत दर्ज की, जबकि एक मैच आयरलैंड ने जीता। एक मैच में कोई परिणाम नहीं निकला।

--03 वनडे मैच आयरलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में खेले और तीनों में उसे हार नसीब हुई।

--01 वनडे मैच हुआ है इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच साउथैंप्टन में। यह इसी सीरीज में खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.