Move to Jagran APP

Ind vs Eng: सैम कुर्रन और सिराज भिड़े, विराट कोहली को करना पड़ा बीच बचाव, एंडरसन से भी हुई नोंकझोंक

मोहम्मद सिराज ने शॉर्ट और वाइड गेंद फेंकी जिसपर कुर्रन ने कट शॉट लगाकर चौका लगाया। इसके बाद सिराज बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के पास गए और कुछ कहा। कुर्रन ने पलटवार करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज को बॉलिंग रनअप पर जाने को कहा।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 01:35 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 01:35 PM (IST)
सैम कुर्रन और मोहम्मद सिराज के बीच जुबानी जंग।

नाटिंघम, एएनआइ। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुर्रन के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन जुबानी जंग देखने को मिली। मामला इंग्लैंड की पारी के 74वें ओवर का है। सिराज ने शॉर्ट और वाइड गेंद फेंकी, जिसपर कुर्रन ने कट शॉट लगाकर चौका लगाया। इसके बाद सिराज बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के पास गए और कुछ कहा। कुर्रन ने पलटवार करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज को बॉलिंग रनअप पर जाने को कहा।

loksabha election banner

कुर्रन के पलटवार से सिराज और झल्ला गए, लेकिन तभी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वहां पहुंचे और भारतीय गेंदबाज को शांत होने को कहा। सिराज ने बाद में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर इंग्लिश ऑलराउंडर का मिड ऑन पर कैच लपका। इससे पहले तीसरे दिन सिराज और इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन के बीच नोंकझोंक देखने को मिला था। पारी के 84 वें ओवर के दौरान, सिराज ने बल्ला चलाया, लेकिन शॉट कनेक्ट नहीं कर पाए। इसके बाद एंडरसन ने उन्हें कुछ कहा। भारतीय तेज गेंदबाज उन्हें पलटकर जवाब दिया। 

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने अपने करियर में छठी बार पारी में पांच विकेट लिए, जिससे इंग्लैंड की टीम नाटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में 303 रन पर सिमट गई। बुमराह (5/64) को मुहम्मद सिराज (2/84) और शार्दुल ठाकुर (2/37) का अच्छा मिला। इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने 172 गेंदों पर 14 चौकों के साथ 109 रन बनाए। इस तरह पहली पारी में 95 रन की बढ़त लेने वाली भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 209 रन का लक्ष्य मिला।

चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने एक विकेट पर 51 रन बना लिए थे। अब उसे जीत के लिए अंतिम दिन सिर्फ 157 रन की जरूरत है।लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल (38 गेंदों पर 26 रन) ने तेज शुरुआत की, लेकिन वह स्टुअर्ट ब्राड (1/18) की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे। उन्होंने रोहित शर्मा (नाबाद 12) के साथ पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। दिन का खेल खत्म होने के समय रोहित का साथ चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 12) निभा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.