Move to Jagran APP

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टूर्नामेंट से पहले कही ये अहम बातें

पाकिस्तान की टीम में चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद काफी बदलाव आया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 01:49 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 01:49 PM (IST)
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टूर्नामेंट से पहले कही ये अहम बातें
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टूर्नामेंट से पहले कही ये अहम बातें

 दुबई। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि चैंपियंस ट्रॉफी में मिली जीत के बाद पाकिस्तान की टीम में काफी बड़ा बदलाव आया और इससे सिमित ओवरों के प्रारूप में टीम को कुछ हद तक स्थिरता मिली। पिछले एक वर्ष से पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और इसके लिए सरफराज ने कहा कि मैंने चयन समिति के अध्यक्ष इंजमाम उल हक के साथ बातचीत की और फिर उस पर अमल करने से काफी फायदा हुआ। 

loksabha election banner

सरफराज ने कहा कि मुझे चैंपियंस ट्रॉफी से पहले कप्तान बनाया गया था और उस वक्त हमारी टीम के काफी खिलाड़ी युवा थे। मेरा काम उनका खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को और आगे बढ़ाना था और जिस तरह से हमने चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता उससे हमारा मनोबल काफी बढ़ गया। 

उन्होंने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद मैं मुख्य चयनकर्ता (इंजमाम) से मिला और उनसे कहा कि हम टीम में बहुत अधिक बदलाव नहीं चाहते हैं और इस तरह से स्थिरता आयी। हमें फखर जमां, फहीम अशरफ, हसन अली जैसे कुछ बेहतरीन युवा खिलाड़ी मिले जिनके खेल में दिन प्रतिदिन सुधार हो रहा है। युवाओं के आने के बाद वनडे में हमारे प्रदर्शन में सुधार हुआ है।

भारत के मुकाबले पाकिस्तान की टीम ने सिर्फ दो बार एशिया कप का खिताब जीता है लेकिन इस टीम को कम आंकना गलती होगी। इस टीम में इस वक्त फखर जमां, बाबर आजम, इमाम उल हक,  शोएब मलिक और सरफराज  अहमद जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं तो गेंदबाजी में मो. आमिर, हसन अली, शादाब खान जैसे दिग्ग्ज मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.