Move to Jagran APP

Ind vs Ban: इस पूर्व दिग्गज ने रिषभ पंत से कहा, MS Dhoni बनने की कोशिश ना करें

दुनिया के महानतम विकेटकीपर में शुमार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने पंत को महेंद्र सिंह बनने की कोशिश ना कर अपना स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 05:06 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 10:41 AM (IST)
Ind vs Ban: इस पूर्व दिग्गज ने रिषभ पंत से कहा, MS Dhoni बनने की कोशिश ना करें
Ind vs Ban: इस पूर्व दिग्गज ने रिषभ पंत से कहा, MS Dhoni बनने की कोशिश ना करें

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का खराब फॉर्म सुधरने का नाम नहीं ले रहा। पंत बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में भी रन बनाने में नाकाम रहे। लगातार मौके मिलने के बाद भी वह टीम के लिए योगदान करने में असफल रहे हैं। पंत को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। दुनिया के महानतम विकेटकीपर में शुमार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने पंत को महेंद्र सिंह बनने की कोशिश ना कर अपना स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी है।

loksabha election banner

रिषभ पंत ने जब से भारत के अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी की टीम इंडिया में जगह ली है उनपर सबकी नजर रहती है। लिमिटेड ओवर और टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग की जिम्मा संभालने के बाद से ही 21 साल के इस युवा की तुलना धौनी के साथ की जाती रही है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गिलक्रिस्ट ने कहा, "मैं तुलना करने में ज्यादा विश्वास नहीं करता जैसा मैंने पहले भी कहा है। मुझे नही लगता भारतीय फैंस को धौनी के साथ उनकी तुलना करनी चाहिए। धौनी ने अपने प्रदर्शन से उच्य स्तर का मानक स्थपित किया है। एक दिन शायद कोई इसकी बराबरी कर ले लेकिन ऐसा शायद ही मुमकिन हो।" 

आगे गिलक्रिस्ट ने कहा, "रिषभ एक बेहद ही प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर नजर आते हैं। इतनी जल्दी उनके उपर इतना ज्यादा दबाव बनाने की जरूरत नहीं है। ऐसी उम्मीद करना की वह हर दिन धौनी जैसा प्रदर्शन करेंगे, सही नहीं। रिषभ को मेरी सलाह है कि धौनी से जो भी आप सीख सकते हैं वो सबकुछ सीख लीजिए धौनी जैसा बनने की कोशिश ना करें। कोशिश रखिए की जितना हो सकता है उतना सर्वश्रेष्ठ रिषभ पंत बनें।" 

रिषभ पंत को खराब प्रदर्शन की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था। उनकोे टी20 टीम में बांग्लादेश के खिलाफ मौका मिला है लेकिन संजू सैमसन उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.