Move to Jagran APP

कौन स्टार बल्लेबाज वनडे में भारतीय मध्यक्रम की समस्या सुलझा सकता है, दिनेश कार्तिक ने बताया नाम

दिनेश कार्तिक ने कहा कि निश्चित रूप से जडेजा नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। बल्कि मैं कहूंगा कि वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं कि वह नंबर 5 पर भी खेल सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 08:19 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 08:52 PM (IST)
कौन स्टार बल्लेबाज वनडे में भारतीय मध्यक्रम की समस्या सुलझा सकता है, दिनेश कार्तिक ने बताया नाम
भारतीय वनडे टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की कप्तानी में खेले गए वनडे सीरीज में भारतीय मध्यक्रम बुरी तरह से एक्सपोज हो गई। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज पूरी तरह से रन बनाने में फेल रहे और सीरीज में मिली हार के लिए ये भी एक बड़ा कारण रहा। रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से केएल राहुल ने इस सीरीज में मध्यक्रम में खेलने के बजाए ओपनिंग की थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मध्यक्रम की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत के हाथों में थी। श्रेयस ने तीन मैचों में तो सिर्फ 54 रन बनाए थे तो वहीं रिषभ पंत ने पंत ने एक मैच में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन दो मैचों में उनका बल्ला नहीं चला था। वहीं कप्तान केएल राहुल शीर्ष क्रम पर नहीं चल पाए थे और तीन मैचों में 76 रन बनाए थे। 

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मध्यक्रम के नहीं चलने की वजह से विराट कोहली जैसे बल्लेबाज से सजी टीम इंडिया वनडे सीरीज 0-3 से हार गई थी। अब भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 50-50 ओवर के फार्मेट के लिए स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का समर्थन किया है जो मध्यक्रम में भारत का नेतृत्व कर सकते हैं। कार्तिक को जडेजा ही वो खिलाड़ी हैं जो इस समस्या को सुलझा सकते हैं। कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि निश्चित रूप से जडेजा नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। बल्कि मैं कहूंगा कि वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं कि वह नंबर 5 पर भी खेल सकते हैं।

कार्तिक ने आगे कहा कि जडेजा अब खेल में अपने दिमाग का इस्तेमाल कर रहे हैं और वो अब एक अलग खिलाड़ी हैं। अब वो लापरवाह बच्चे नहीं रहे जिन्होंने शुरुआत में गलती की थी। वो अब एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्ले से भी मैच जीत रहे हैं और सफेद गेंद के क्रिकेट में वो बल्लेबाजी के साथ भी काफी मजबूत हैं। जडेजा ने जिस तरह से लंबे समय तक खेला है, वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। आप उसे 5 या 6 पर बल्लेबाजी करा सकते हैं और वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करेगा क्योंकि वो अपनी जिम्मेदारी निभाना जानते हैं साथ ही वो खेल को गहराई तक ले जाना भी जानते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.