Move to Jagran APP

दिनेश कार्तिक ने किया वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बारे में ये बड़ा खुलासा

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि उन्हें जल्दबाजी में नंबर 5 पर जाना पड़ा था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 03:27 PM (IST)
दिनेश कार्तिक ने किया वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बारे में ये बड़ा खुलासा
दिनेश कार्तिक ने किया वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बारे में ये बड़ा खुलासा

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बैटिंग लाइनअप में हुए फेरबदल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। दिनेश कार्तिक को सेमीफाइनल जैसे मैच में नंबर 5 पर खेलने का मौका मिला था, जिसकी जानकारी उनको कुछ ही मिनट पहले मिली थी। शुरुआती विकेट गिरने के बाद स्कोर चेज करते समय दिनेश कार्तिक को एमएस धौनी से आगे जाने के लिए कहा गया था, जो उनके लिए आश्चर्य की बात थी।

loksabha election banner

दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, "यह थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला था क्योंकि उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया था कि मैं सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा। हमें विकेटों को रोकने के लिए एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी, जो विकेट बचा सके। मुझे पैड अप करने के लिए कहा गया था और यह सब जल्दबाज़ी में हुआ।"

कार्तिक ने कहा, "मैं बस अपने शॉर्ट्स में बैठा था और मुझे ऊपर जाना था, तैयार होना था। सचमुच, मुझे अंदर जाने में देर हो गई, मैं विकेट गिरने की उम्मीद नहीं कर रहा था। केएल राहुल आउट गए और मुझे अपने पैड पहनने पड़े। मैं तीसरे ओवर में बल्लेबाजी करने गया और मैं नहीं जानता था कि मैं कब आउट हो जाऊं, और इससे फर्क नहीं पड़ने वाला था, मैं बस ट्रेंट बोल्ट के स्पेल में विकेट नहीं गिरने देना चाहता। ऐसा हो भी गया और मैंने बिना ज्यादा रन बनाए उनके ओवर निकाल दिए। अब यहां से मुझे स्टार्ट लेना था, लेकिन उसी समय जेम्स नीशम के शानदार कैच की वजह से मैं आउट हो गया।"

240 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का टॉप ऑर्डर फेल हो गया। 92 रन पर टीम के 6 विकेट गिर चुके थे। एमएस धौनी और रवींद्र जड़ेजा ने स्कोर को 200 के पार भेजा और जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन तभी जड़ेजा 77 रन की जादुई पारी खेलकर आउट हो गए और फिर धौनी भी 50 के स्कोर पर रन आउट हो गए। इसके बाद टीम 49.3 ओवर में 221 रन पर ऑल आउट हो गई और मैच 18 रन से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। इसके बाद दिनेश कार्तिक का वनडे करियर भी लगभग समाप्त हो गया, क्योंकि इससे बाद से वे एक भी मैच नहीं खेले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.