Move to Jagran APP

बाबर आजम के मुरीद हुए RCB के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, कहा- इस मामले में रच सकते हैं इतिहास

दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की। कार्तिक ने कहा कि सौ फीसदी दिनेश कार्तिक क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बनने की काबिलियत रखते हैं। वो एक हाई-क्वालिटी प्लेयर हैं जो अपनी बल्लेबाजी की पीक पर है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 04:28 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 04:40 PM (IST)
बाबर आजम के मुरीद हुए RCB के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, कहा- इस मामले में रच सकते हैं इतिहास
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आइपीएल 2022 में अपनी बल्लेबाजी के जरिए जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में भी जगह बनाई। इस सीजन में उन्होंने फिनिशर के तौर पर आरसीबी के लिए गजब की भूमिका निभाई है और टीम को कई मैचों में जीत दिलाने में अहम योगदान दिया है। 

loksabha election banner

दिनेश कार्तिक ने अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की। कार्तिक ने कहा कि सौ फीसदी दिनेश कार्तिक क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बनने की काबिलियत रखते हैं। वो एक हाई-क्वालिटी प्लेयर हैं जो अपनी बल्लेबाजी की पीक पर है। आपको बता दें कि बाबर आजम इस वक्त आइसीसी रैंकिंग में टी20 और वनडे प्रारूप में नंबर एक बल्लेबाज हैं साथ ही टेस्ट प्रारूप में वो दुनिया के पांचवें नंबर के बल्लेबाज हैं। वहीं कार्तिक का मानना है कि बाबर आजम क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में नंबर एक खिलाड़ी बनने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बनते हुए इतिहास रच सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने ये बातें द आइसीसी रिव्यू पर कही।  

कार्तिक ने कहा कि वो खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार रहे हैं और उन्होंने अलग-अलग क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि उनमें क्षमता है। उन्हें पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने और देश के लिए विशेष चीजें करने के लिए प्रेरित किया है। कार्तिक ने कहा कि जब मैं उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं तो उनकी दो चीजें मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित करती है जिसमें पहला है उनका संतुलन और दूसरा है उनका स्ट्राइकिंग प्लाइंट। चाहे बैक फुट हो या फिर फ्रंट फुट गेंद को स्ट्राइक करने की उनकी क्षमता काफी प्रभावशाली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.