Move to Jagran APP

नए कोच चयन में कोहली का राय लेनी चाहिएः डीन जोन्स

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीन जोन्स का मानना है कि विश्व कप के बाद होने वाले भारतीय क्रिकेट कोच के चयन में टेस्ट कप्तान विराट कोहली की राय भी लेनी चाहिए। गौरतलब है कि 29 मार्च को विश्व कप खत्म होने के साथ ही भारतीय टीम के कोच डंकन फ्लेचर का

By ShivamEdited By: Published: Wed, 14 Jan 2015 10:58 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jan 2015 11:25 AM (IST)
नए कोच चयन में कोहली का राय लेनी चाहिएः डीन जोन्स

मेलबर्न। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीन जोन्स का मानना है कि विश्व कप के बाद होने वाले भारतीय क्रिकेट कोच के चयन में टेस्ट कप्तान विराट कोहली की राय भी लेनी चाहिए। गौरतलब है कि 29 मार्च को विश्व कप खत्म होने के साथ ही भारतीय टीम के कोच डंकन फ्लेचर का करार भी खत्म हो जाएगा और फिर एक नए कोच का चयन किया जाएगा जिसके लिए कई नाम चर्चा में हैं।

loksabha election banner

जोन्स ने कहा, 'विराट कोहली टेस्ट कप्तान बन चुके हैं और आने वाले समय में वो टी20 और वनडे टीम के कप्तान भी बनेंगे। इसलिए उनके साथ एक ऐसा कोच होना चाहिए जो कि उनके साथ बेहतर महसूस करे और दोनों मिलकर भारतीय क्रिकेट के सुधार में काम कर सकें। उन्हें अपनी टेस्ट टीम में मची उथल-पुथल को सुधारना होगा। ऐसे में एक आक्रामक कप्तान और नया कोच इसको अंजाम तक पहुंचा सकते हैं। उनके पास विश्व कप और आइपीएल के बाद अच्छा कोच चुनने का समय भी होगा। उन्हें 3-4 महीनों का समय मिलेगा जब वो अच्छे विकल्पों पर विचार कर सकते हैं। सवाल यही है कि क्या उनके पास फिलहाल अच्छा कोचिंग स्टाफ मौजूद है? क्योंकि नतीजे देखकर तो ऐसा नजर नहीं आता।' गौरतलब है कि इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज 1-3 से हारने के बाद भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ में बड़ा फेरबदल किया गया था। गेंदबाजी कोच जो डावेस और फील्डिंग कोच ट्रेवर पैनी को हटाने के बाद संजय बांगर, आर.श्रीधर और भरत अरुण को टीम के साथ जोड़ा गया था जबकि रवि शास्त्री को टीम डायरेक्टर बनाया गया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.