Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ हर मैच में विराट कोहली से ज्यादा रन बनाना चाहता है ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर ने बताया कि उनकी इच्छा रहती है वो भारत के खिलाफ हर मैच में विराट कोहली से ज्यादा रन बनाने में कामयाब हों।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 02:37 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 02:37 PM (IST)
भारत के खिलाफ हर मैच में विराट कोहली से ज्यादा रन बनाना चाहता है ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज
भारत के खिलाफ हर मैच में विराट कोहली से ज्यादा रन बनाना चाहता है ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज

सिडनी, आईएएनएस। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और खुद के बीच की समानता के बारे में जिक्र किया है। उन्होंने इस बात को सबसे अहम बताया कि ये दोनों ही खिलाड़ी जब भी अपने देश की तरफ खेलने उतरते हैं जो अपना सबकुछ मैदान पर झोंकने को तैयार होते हैं।

prime article banner

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से ऑस्ट्रेलिया में भी बाकी देशों की तरह लॉकडाउन घोषित किया गया है। खिलाड़ी घर पर परिवार के साथ वक्त बिताय रहे हैं साथ ही सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस का मनोरंजन भी कर रहे हैं। वार्नर लगातार चैट और वीडियो के जरिए अपने चाहने वालों के साथ जुड़े हुए हैं।

जाने माने कमेंट्रेटर हर्षा भोगले से Cricbuzz पर बात करते हुए वार्नर ने कहा, "मैं विराट के बारे में बात नहीं कर सकता हूं लेकिन यह हम सभी के अंदर होता है जब कभी भी हैं। पर अपने देश की तरफ से खेलने उतरते हैं हमें लोगों को गलत साबित करना होता है, किसी खास को गलत साबित करना होता है।"

"अगर आप खेल में हैं और मान लो जैसे मैं उनके खिलाफ जाता हूं। आप सोचेंगे हां यह ठीक है, मैं उनसे ज्यादा रन बनाने की सोचता हूं, मैं उनकी तरह गेंद मारकर तेजी से रन बनाने की कोशिश करता हूं। आप उस हर मैच में विराट जिसमें खेलते है उनसे बेहतर करने की कोशिश करते हैं। इन्हीं सब चीजों से आता है खेल के प्रति वो असली लगाव।"

वार्नर ने जब कभी भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होता है तो उनके अंदर भी एक लड़ाई चलती रहती है। वार्नर का कहना था, "यह सही है कि आप मैच को जीतना चाहते हैं लेकिन इस एक मैच में आप हर हद को पार करने को तैयार हो जाते हैं। अगर मैं विराट से ज्यादा रन बनाने में कामयाब हुआ या फिर स्मिथ से ज्यादा रन पुजारा बनाने में कामयाब होंगे। यही सारी छोटी छोटी सी चीजें की लड़ाई चलती है। इन्हीं बातों के आप खेल को करीबी बनाते हैं जैसे ही इन छोटी चीजों में आप आगे निकलते हैं तो फिर मैच में भी आगे हो जाते हैं या फिर पिछड़ जाते हैं।"

वार्नर ने बताया कि मैच खेलते समय उनके अंदर क्या भावना होती है। उन्होंने कहा, "मेरे अंदर जो किसी भी मैच को लेकर जोश आता है वो यह है कि नंबर एक मेरे अंदर जीत की चाहत है और दूसरा हर उस विरोधी खिलाड़ी से बेहतर करना चाहता हूं जो मेरे सामने मैच में खेलने उतरता है।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.