Move to Jagran APP

डेविड वार्नर ने किया खुलासा, बताया किस वजह से पहला टी20 मैच हारी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इस बात का खुलासा किया है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में कंगारू टीम को हार का सामना क्यों करना पड़ा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 02:14 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 02:14 PM (IST)
डेविड वार्नर ने किया खुलासा, बताया किस वजह से पहला टी20 मैच हारी ऑस्ट्रेलियाई टीम
डेविड वार्नर ने किया खुलासा, बताया किस वजह से पहला टी20 मैच हारी ऑस्ट्रेलियाई टीम

साउथैंप्टन, एएनआइ। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जड़ा, लेकिन उनका ये अर्धशतक टीम के काम नहीं आया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 2 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद निराश कंगारू ओपनर डेविड वार्नर ने कहा है कि टीम को बीच के ओवरों में स्ट्राइक रुटेट करने और बाउंड्री लगाने पर फोकस करना होगा।

loksabha election banner

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड वार्नर और कप्तान आरोन फिंच ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। करीब 70 फीसदी रन दोनों ने पहले विकेट के लिए जोड़े। फिंच जब 32 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए तो उस समय टीम का स्कोर 11 ओवर में 98 रन था। बावजूद इसके टीम 2 रन से ये मुकाबला हार गई। इसके पीछे की वजह खुद डेविड वार्नर ने बताई है कि उन्होंने अंतराल पर विकेट खोए और बाउंड्री भी नहीं लगाईं।

आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 15 रन बनाने थे, लेकिन मार्कस स्टोइनिस सिर्फ 12 रन बना सके। मैच का रुख इंग्लैंड की ओर 15वें ओवर से मुड़ा, क्योंकि उस ओवर में आदिल रशीद ने स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दिया था। अब मैच के बाद डेविड वार्नर ने कहा, है, "मुझे लगता है कि हमें बस थोड़ा सा चालाक होने की कोशिश करनी होगी और काम करना होगा कि हम बाउंड्री कैसे मारेंगे। हमें स्ट्राइक रुटेट करने की कोशिश करनी होगी और उन बीच के ओवरों में बाउंड्री भी ढूंढनी होगी।"

डेविड वार्नर के इस बयान को आरोन फिंच ने भी आवाज दी है और कहा है, "हम 12 से 18 ओवर के दौरान बाउंड्री को थोड़ा खोजने के लिए संघर्ष करते रहे। यह काम करते रहने के लिए कुछ है और यह पहली बार नहीं हुआ है, इसलिए इससे खिलाड़ियों को सीखकर इसे अपनाना होगा।" डेविड वार्नर ने आगे कहा, ""अंत में वे (इंग्लैंड) असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी करते हैं, उन्होंने हमें काफी परेशान किया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.