Move to Jagran APP

डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ की शर्मनाक हरकत, भड़के भारतीय दिग्गज बोले- इनको शर्म नहीं आती

Gautam Gambhir and Harbhajan Singh slam पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 विश्वकप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर ने एक विवाद खड़ा कर दिया। उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसा किया जिसको लेकर भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर और हरभजन सिंह भड़क गए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 12:17 AM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 10:27 AM (IST)
डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ की शर्मनाक हरकत, भड़के भारतीय दिग्गज बोले- इनको शर्म नहीं आती
आस्ट्रेलिया का ओपनर डेविड वार्नर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की। आखिरी ओवर में 5 विकेट से मैच को अपने नाम कर टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में आस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब रविवार 14 नवंबर को न्यूजीलैंड के साथ उनका सामना होगा।

loksabha election banner

इस मैच में आस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर ने एक विवाद खड़ा कर दिया। उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसा किया जिसको लेकर भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर और हरभजन सिंह भड़क गए। वार्नर ने मैच के दौरान मोहम्मद हफीज के हाथ से गेंद छूटने के बाद उसका फायदा उठाते हुए जोरदार शाट लगाकर छक्का हासिल किया। दिग्गजों का मानना था कि यह खेल भावना के खिलाफ है। इतने अनुभवी बल्लेबाज को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

आस्ट्रेलिया की पारी के 7.1 ओवर की गेंद जब हफीज ने डालनी चाही तो वह उनके हाथ से फिसल गई और दो टप्पे में वार्नर के सामने पहुंची। उन्होंने इस गेंद पर आगे बढ़कर जोरदार छक्का लगाया और अंपायर ने इस नियम के मुताबिक नो बोल करार दिया। मैच खत्म होने के बाद गंभीर और भज्जी ने इसी बात को उठाया। यह शाट लगाना उचित नहीं था क्योंकि गेंद छूट गई थी और आपको छक्के के साथ नो बाल भी मिला।

गंभीर ने कहा, "आस्ट्रेलिया के दिग्गज शेन वार्न और रिकी पोंटिंग इस बारे में क्या कहेंगे मैं देखना चाहूंगा। क्योंकि उन्होंने अश्विन के मांकडिंग पर बड़ी चर्चा थी। खेल भावनी पर सवाल उठाया था। वार्नर जैसे इतने बड़े खिलाड़ी को ऐसा करते शोभा नहीं देता है। यह खेल किसी को नहीं छोड़ता है शायद यही वजह थी कि आज 49 रन के स्कोर पर वार्नर आउट हो गए। एक ऐसी गेंद पर जहां कि बल्ला उनकी गेंद को छूता भी नहीं दिखा।"

भज्जी ने कहा, "ये आस्ट्रेलिया की फितरत ही ऐसी रही है। ग्रेग चैपल ने भी ऐसा ही कुछ किया था जब उन्होंने अंडर आर्म गेंदबाजी करवाने की शर्मनाक हरकत की थी। रिकी पोंटिंग क्या बोलेंगे उन्होंने तो खुद ही ऐसा किया हुआ है। एक मैच में मुझे याद है कैच जमीन को छु रहा था फिर उन्होंने खुद ही अंपायर बनकर फैसला दे लिया था कि यह आउट है। खुद कैच पकड़ा और खुद ही फैसला भी दे दिया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.