Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने छोड़ा पूर्व अध्यक्ष का साथ, ICC चेयरमैन पद के उम्मीदवार हैं कैमरन

कैमरन ने कहा अभी मुझे घरेलू बोर्ड से कोई समर्थन नहीं मिल रहा है लेकिन यह बुरी बात नहीं है क्योंकि सभी जान रहे हैं कि मैं स्वतंत्र उम्मीदवार हूं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 07:24 PM (IST)
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने छोड़ा पूर्व अध्यक्ष का साथ, ICC चेयरमैन पद के उम्मीदवार हैं कैमरन
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने छोड़ा पूर्व अध्यक्ष का साथ, ICC चेयरमैन पद के उम्मीदवार हैं कैमरन

किंग्सटन, पीटीआइ। भारत के शशांक मनोहर की जगह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) के चेयरमैन पद की दौड़ में क्रिकेट वेस्टइंडीज के पूर्व अध्यक्ष डेव कैमरन भी शामिल हैं। उन्होंने यह रहस्योद्घाटन किया है कि उन्हें अपने ही बोर्ड का समर्थन नहीं मिला है, लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि इसमें उन्हें फायदा नजर आता है।

loksabha election banner

कैमरन की दावेदारी का समर्थन अमेरिका ने किया है जिससे वह मनोहर की जगह लेने के दावेदारों में शामिल हो गए। मनोहर ने पिछले महीने के आखिर में दो साल दो-दो कार्यकाल पूरा करने के बाद अपना पद छोड़ दिया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन कॉलिन ग्रेव्स की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। 

कैमरन ने कहा, "अभी मुझे घरेलू बोर्ड से कोई समर्थन नहीं मिल रहा है, लेकिन यह बुरी बात नहीं है, क्योंकि सभी जान रहे हैं कि मैं स्वतंत्र उम्मीदवार हूं। मैं खुद के एजेंडा पर काम करने के बजाय विश्व क्रिकेट की भलाई के बारे में सोच रहा हूं। वह अमेरिकी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम था जिसने मुझसे कहा कि अमेरिका (क्रिकेट का) बहुत बड़ा बाजार है और उसे विकसित करने की जरूरत है।"

"मैंने अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड के साथ काफी काम किया है और वे अमेरिका में क्रिकेट को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें (अमेरिकी क्रिकेट) लगता है कि यह सही समय है। इसके अलावा आइसीसी अधिकारों का अगला चक्र 2023 से 2031 तक होगा तो ऐसे में यह उस व्यक्ति का समर्थन करने का सबसे अच्छा समय है जिसकी योजना वास्तव में विश्व क्रिकेट को आगे ब़़ढाने की है।"

इंग्लैंड के कोलिन ग्रेव्स इस पद के प्रबल दावेदार है। बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम भी आइसीसी चेयरमैन पद के लिए चल रहा है, लेकिन उन्होंने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। किसी भी उम्मीदवार को चुनाव ल़़डने के लिए दो या इससे अधिक मतों की जरूरत होती है। कैमरन पिछले साल तक क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष थे। उनकी जगह रिकी स्किरिट ने ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.