Move to Jagran APP

T20 World Cup की टीम में चाहिए जगह, तो IPL 2024 में धमाल मचाओ Virat Kohli! SA के दिग्गज क्रिकेटर ने दी स्टार बल्लेबाज को अहम सलाह

साउथ अफ्रीका के पूर्व फास्ट बॉलर डेल स्टेन का मानना है कि आईपीएल 2024 विराट कोहली के लिए बेहद अहम होगा। स्टेन के मुताबिक अगर कोहली को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनानी है तो उनको इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में रंग जमाने होंगे। अफगानिस्तान के खिलाफ इस साल की शुरुआत में खेली गई टी-20 सीरीज में कोहली फ्लॉप रहे थे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Fri, 15 Mar 2024 10:17 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2024 10:17 PM (IST)
विराट कोहली को लेकर डेल स्टेन ने बड़ा बयान दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली (Virat Kohli) के टी-20 करियर पर तलवार लटक रही है। क्रिकेट फैन्स को इन दिनों एक ही सवाल ने परेशान कर रखा है कि किंग कोहली टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलेंगे या नहीं? रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई की चाहत विराट की जगह पर युवा प्लेयर्स को मौका देना है।

loksabha election banner

हालांकि, स्टार बल्लेबाज की बेमिसाल फॉर्म को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। कोहली को अगर वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाले विश्व कप में खेलना है, तो इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन को भुनाना होगा। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज डेल स्टेन का यही मानना है।

कोहली के लिए अहम आईपीएल 2024

साउथ अफ्रीका के पूर्व फास्ट बॉलर डेल स्टेन का मानना है कि आईपीएल 2024 विराट कोहली के लिए अहम होगा। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि विराट कोहली के बल्ले से रन निकले, क्योंकि इसकी मदद से वह वर्ल्ड कप से पहले अच्छे फ्रेम में रहेंगे। पिछले कुछ समय में कई खिलाड़ी कोहली से आगे निकल गए हैं, क्योंकि उन्होंने थोड़े टाइम के लिए ब्रेक ले लिया था। वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए कई दावेदार नजर आ रहे हैं।"

यह भी पढ़ेंIPL 2024: Musheer Khan को नहीं है IPL में अनसोल्ड रहने का जरा भी दुख, बोले- मेरे पिता कहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट...

टी-20 फॉर्मेट से दूर हैं कोहली

विराट कोहली पिछले कुछ समय से टी-20 क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। हाल ही में कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेलने उतरे थे, जहां उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इस सीरीज से पहले विराट ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला 10 नवंबर 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। यानी लगभग डेढ़ साल में विराट ने कुल मिलाकर सिर्फ दो ही टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

कोहली पर लटक रही तलवार

विराट कोहली के टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने को लेकर हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसके अनुसार विराट को समझने की जिम्मेदारी चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर को दी गई है। बीसीसीआई चाहता है कि आगरकर कोहली को समझाएं कि वह विश्व कप के लिए युवा प्लेयर्स के लिए जगह बनाएं। खबर के मुताबिक, सेलेक्टर्स का कहना है कि विराट वेस्टइंडीज की धरती पर बतौर बल्लेबाज टी-20 फॉर्मेट में सफल नहीं हो पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.