Move to Jagran APP

MS Dhoni ने CSK की हार की वजह बताई, दिनेश कार्तिक को नहीं हरा पाए माही

IPL 2020 केकेआर के खिलाफ सीएसके को क्यों हार मिली इसके बारे में टीम के कप्तान एम एस धौनी ने बताया। उन्होंने बताया कि इसके लिए जिम्मेदार कौन रहा साथ ही कहां पर कमियां रह गई। हालांकि सीएसके की हार में केदार जाधव की खराब पारी ने बड़ी भूमिका निभाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 08:07 AM (IST)
MS Dhoni ने CSK की हार की वजह बताई, दिनेश कार्तिक को नहीं हरा पाए माही
IPL 2020 Chennia Super Kings team (Photo PTI)

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs KKR IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स जब आइपीएल 2020 के 21वें मैच में केकेआर के खिलाफ मैदान पर उतरी तब उम्मीद ये की जा रही थी कि शायद दिनेश कार्तिक को निराश होना पड़ेगा, लेकिन यहां पासा पलट गया और निराश एमएस की टीम को होना पड़ा। सीएसके का इस लीग में ये छठा मुकाबला था, जिसमें उसे हार मिली और अब तक इस टीम ने चार मुकाबले गंवा दिए। अब केकेआर के खिलाफ एमएस धौनी की टीम को क्यों हार मिली इसके पीछे की उन्होंने वजह बताई। 

loksabha election banner

माही ने बताया कि बीच के ओवरों में एक ऐसा फेज था जब केकेआर ने 2-3 ओवर शानदार गेंदबाजी की। अगर हम अच्छी बल्लेबाजी करते और 2-3 विकेट लगातार नहीं गंवाते तो परिणाम कुछ और हो सकता था। हमें शुरुआत के 5-6 ओवर में और ज्यादा सावधान रहना चाहिए था। केकेआर के खिलाफ सैम कुर्रन ने शानदार गेंदबाजी की और टीम के अन्य बॉलर्स ने भी शानदार काम किया, लेकिन बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को निराश कर दिया। हमें स्ट्राइक बदलते रहने की जरूरत थी साथ ही मुझे ऐसा लगता है कि आखिरी के ओवर्स में कम चौके व छक्के लगे। 

धौनी ने आगे की रणनीति के बारे में कहा कि हमें आखिरी के ओवर्स में कुछ नया सोचना होगा जब गेंदबाज निरंतर बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी करते हैं। वहां हमें बैटिंग में और ज्यादा बेहतर करने की जरूरत है और मुझे ऐसा लगता है कि हमने वो नहीं किया। आपको बता दें कि केकेआर के खिलाफ सीएसके के गेंदबाजों ने बेहतर काम किया और उन्हें 20 ओवर में 167 रन पर ऑल आउट कर दिया। 

सीएसके की बल्लेबाजी लाइनअप को देखते हुए ये टारगेट ज्यादा मुश्किल नहीं लग रहा था खास तौर पर तब जब पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ टीम के ओपनर बल्लेबाजों शेन वॉटसन व फॉफ डुप्लेसिस ने टीम के लिए 181 रन की साझेदारी करते हुए 10 विकेट से जीत दिलाई थी, लेकिन यहां मामला बिल्कुल पलट गया। शेन वॉटसन ने 40 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। डुप्लेसिस ने 17 जबकि अंबाती रायुडू ने 30 रन की पारी खेली। टीम जीत की दहलीज पर थी, लेकिन केदार जाधव की खराब बल्लेबाजी ने टीम की लुटिया डुबो दी। 

हालांकि धौनी की बल्लेबाजी भी अच्छी नहीं रही और वो 12 गेंदों पर 11 रन बनाकर चलते बने। केदार जाधव जब क्रीज पर आए तब टीम को जीत के लिए 21 गेंदों पर 39 रन चाहिए थे, लेकिन उन्होंने 12 गेंदों पर 7 रन बनाकर टीम को हार की तरफ धकेल दिया। हालांकि जडेजा ने 8 गेंदों पर 21 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन केदार की गलती का खमियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा और सीएसके 20 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन ही बना पाई और टीम को 10 रन से हार मिली। अब ये टीम अंक तालिका में इस मैच के बाद पांचवें नंबर पर है और इसके चार अंक हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.