Move to Jagran APP

अगले IPL के लिए नई टीम तैयार करेगी CSK, अधिकतर उम्रदराज खिलाड़ी होंगे बाहर

इतिहास की सबसे खराब हार झेलने के बाद तीन आइपीएल खिताब जीतने वाली महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अब अगले सत्र की तैयारी में जुटेगी। अधिकतर उम्रदराज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। रैना और हरभजन पर भी गाज गिर सकती है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 08:45 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 11:33 AM (IST)
अगले IPL के लिए नई टीम तैयार करेगी CSK, अधिकतर उम्रदराज खिलाड़ी होंगे बाहर
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम। (एएनआइ)

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। इतिहास की सबसे खराब हार झेलने के बाद तीन आइपीएल खिताब जीतने वाली महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अब अगले सत्र की तैयारी में जुटेगी और इस बार उसकी जर्सी में नहीं बल्कि आत्मा में बदलाव किया जाएगा। पहली बार प्लेऑफ में ना पहुंचने और अंकतालिका में आखिरी पर रहने के बाद कप्तान धौनी ने कहा कि अगले साल होने वाले आइपीएल को ध्यान में रखते हुए बाकी तीन मैचों में युवाओं को परखा जाएगा। इस तरह के प्रदर्शन से दुख होता है। हमें देखना होगा कि गलती कहां हुई। यह हमारा साल नहीं था।

loksabha election banner

धौनी ने कहा कि आप भले ही आठ विकेट से हारें या 10 विकेट से, वह मायने नहीं रखता लेकिन देखना यह है कि हम टूर्नामेंट में इस समय कहां हैं और यही दुखी करता है। हमें दूसरे मैच से ही देखना था कि हम कहां गलत हैं। अंबाती रायुडू चोटिल हो गए और बाकी बल्लेबाज अपना 200 फीसद नहीं दे पाए। किस्मत ने भी हमारा साथ नहीं दिया। जिन मैचों में हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, वहां टॉस नहीं जीत सके। जब हमने पहले बल्लेबाजी की तो ओस थी।

खराब प्रदर्शन करने पर 100 बहाने दिए जा सकते हैं

धौनी ने आगे कहा कि खराब प्रदर्शन करने पर 100 बहाने दिए जा सकते हैं, लेकिन सबसे अहम यह है कि हमें खुद से पूछना होगा कि क्या हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेल सके। क्या हमने अब तक के अपने रिकॉर्ड के अनुसार खेला। नहीं। हमने कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए। अगले तीन मैचों में नए चेहरों को आजमाया जाएगा।

टीम में बदलाव किए जाएंगे

उधर सीएसके के एक सूत्र ने कहा कि हम इस प्रदर्शन पर वाकई निराश हैं और निश्चित ही टीम में बदलाव किए जाएंगे। हालांकि, यह सब बीसीसीआइ द्वारा की जाने वाली खिलाड़ियों की नीलामी पर तय होगा। अगले आइपीएल में ज्यादा समय नहीं है और ऐसी खबरें आई हैं कि खिलाड़ियों की प्रस्तावित बड़ी नीलामी नहीं होगी। हमें बदलाव से पहले उपलब्ध खिलाड़ियों को भी देखना होगा कि बाकी टीमें किन खिलाड़ियों को छोड़ रही हैं और हमें किनको रिटेन नहीं करना है।

रैना और हरभजन को किनारा करने को टीम तैयार

मालूम हो कि सीनियर खिलाड़ियों से भरी इस टीम को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही झटका लग गया था। सुरेश रैना संयुक्त अरब अमीरात से वापस चले आए थे, जबकि हरभजन सिंह खेलने ही नहीं गए। इन दोनों से भी टीम किनारा करने को तैयार है। इसके अलावा शेन वॉटसन, इमरान ताहिर, पीयूष चावला, केदार जाधव का विकल्प भी खोजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.