Move to Jagran APP

CSK का कौन बल्लेबाज भारत के लिए तीनों प्रारूप में खेलने के लिए है पूरी तरह से तैयार, गावस्कर ने बताया नाम

रितुराज गायकवाड़ ने सीएसके के लिए इस सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और कुल 635 रन बनाए थे। सीएसके को खिताबी जीत दिलाने में रितुराज की भूमिका सबसे अहम रही थी। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाए गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 04:10 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 04:10 PM (IST)
CSK का कौन बल्लेबाज भारत के लिए तीनों प्रारूप में खेलने के लिए है पूरी तरह से तैयार, गावस्कर ने बताया नाम
सीएसके के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने आइपीएल 2021 सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है। रितुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर काफी प्रभावित हैं। उन्होंने रितुराज की तारीफ करते हुए कहा कि वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो क्रिकेट के तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने का दम रखते हैं। 

loksabha election banner

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टूडे के साथ बातचीत करते हुए कहा कि रितुराज गायकवाड़ में गजब का टैलेंट है और वो आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं। गावस्कर ने कहा कि रितुराज काफी समझदारी के साथ बल्लेबाजी करते हैं और उनके पास कई तरह के शाट्स हैं। इसके अलावा तकनीकी तौर पर वो काफी सक्षम हैं और दवाब की स्थिति में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उनके पास टेंपरामेंट भी है। वो टीम इंडिया के लिए तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं साथ ही हर फार्मेट में अपना प्रभाव डाल सकते हैं। हालांकि इंटरनेशनल लेवल पर वो खुद को किस तरह से डेवलप करते हैं ये देखने वाली बात होगी। 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह दी गई है जिसमें रितुराज गायकवाड़ के साथ-साथ हर्षल पटेल, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान शामिल हैं। इसमें से रितुराज गायकवाड़ इससे पहले श्रीलंका दौरे पर जा चुके हैं जहां उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था, लेकिन फिर आइपीएल 2021 के यूएई लेग में जबरदस्ती बल्लेबाजी की थी। उन्होंने सीएसके के लिए इस सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और कुल 635 रन बनाए थे। सीएसके को खिताबी जीत दिलाने में रितुराज की भूमिका सबसे अहम रही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.