Move to Jagran APP

IPL 2021 के बचे मैचों में हिस्सा लेंगे कंगारू खिलाड़ी? जानें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का जवाब

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने सोमवार को कहा कि बोर्ड की पहली प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी अपने परिवारों के पास पहुंचे और इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में उनकी भागीदारी के बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 04:52 PM (IST)
IPL 2021 के बचे मैचों में हिस्सा लेंगे कंगारू खिलाड़ी? जानें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का जवाब
क्वारंटाइन से बाहर आए आइपीएल में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी।

सिडनी, एएनआइ। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को कहा कि सितंबर में यूएई में आइपीएल के बाकी बचे हुए मैचों में भाग लेने पर ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों से अभी चर्चा शुरू नहीं की गई है।सीए का सीईओ नियुक्त होने के बाद हॉकले ने कहा कि आइपीएल पर निर्णय के लिए इंतजार करना होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दो सप्ताह के होटल क्वारंटाइन को पूरा करने के बाद अपने परिवार के साथ फिर से मिल रहे हैं।

loksabha election banner

हॉकले ने कहा, 'जब हम समूह के रूप में वापस आएंगे तो आइपीएल पर स्पष्ट रूप से हमें चर्चा करने की आवश्यकता होगी। आइपीएल से लौटने वाले हमारे खिलाड़ी आज ही क्वारंटाइन से बाहर आए हैं, इसलिए हमारी पहली प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि वे अपने परिवार के साथ फिर से जुड़ें। हमें वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयारी करनी है।'हॉकले ने कहा कि खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे से कुछ हफ्ते पहले राष्ट्रीय क्रिकेट केंद्र (ब्रिसबेन) में फिर से इकट्ठा होंगे और यह समय फिर से ध्यान केंद्रित करने का होगा।

आइपीएल को 4 मई को स्थगित कर दिया गया था और फिर यात्र प्रतिबंध के कारण ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मालदीव जरिये स्वदेश रवाना होना पड़ा। यहां पहुंचने के बाद वे सिडनी में 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) ने शनिवार को घोषणा की कि वह यूएई में आइपीएल के शेष मैचों का आयोजन कराएगा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में, बोर्ड ने कहा कि टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय सितंबर-अक्टूबर के महीने भारत में मानसून के मौसम को देखते हुए लिया गया है। 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के कोरोना टीकाकरण के बारे में पूछे जाने पर, हॉकले ने कहा, 'हम वास्तव में सरकारी घोषणाओं का स्वागत करते हैं, जिसमें कहा गया है कि काम के लिए ऑस्ट्रेलिया से बाहर जाने वाले लोग वैक्सीनेशन के लिए पात्र होंगे। अब जब खिलाड़ी क्वारंटाइन  से बाहर आ गए हैं, तो हम उन्हें वेस्टइंडीज जाने से पहले टीकाकरण कराने के लिए काम करेंगे। बीसीसीआइ ने आइपीएल के इस संस्करण को पूरा करने के लिए सितंबर-अक्टूबर विंडो को अंतिम रूप देते हुए वर्चुअल स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) के दौरान यह भी फैसला किया कि वह विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर फैसला जुलाई के आसपास लेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.