Move to Jagran APP

भारत -ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज पर खतरे के बादल, रद हो सकते हैं मुकाबले

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी20 सीरीज के तीनों मुकाबलों को आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले रखा गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 10:16 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 10:16 AM (IST)
भारत -ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज पर खतरे के बादल, रद हो सकते हैं मुकाबले
भारत -ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज पर खतरे के बादल, रद हो सकते हैं मुकाबले

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। जहां पहले टी20 फिर टेस्ट और उसके बाद आखिर में वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज के साथ ही अपना पूरा कार्यक्रम जारी किया। इस कार्यक्रम में फेरबदल की गुंजाइश है और हो सकता है कि टी20 सीरीज को रद कर दिया जाए।

loksabha election banner

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी20 सीरीज के तीनों मुकाबलों को आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले रखा गया है। इसे टूर्नामेंट के तैयारी के लिहाज से दोनों टीमों के लिए बेहतर माना जा रहा है। यह विश्व कप के आयोजन को कराए जाने की सूरत में है लेकिन खबरों की माने तो टूर्नामेंट को लेकर अब तक संशय बना हुआ है और ऐसे में इस टी20 सीरीज पर भी रद होने की संभावना बढ़ गई है।

टेस्ट और टी20 सीरीज के बीच लंबा अंतराल

अगर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेलने जाना है तो उसे 14 दिन के क्वारंटाइन का समय अगल से निकालना पड़ेगा। टी20 सीरीज 17 अक्टूबर को खत्म हो जाएगा और टेस्ट सीरीज 3 दिसंबर से शुरू होगी इसका मतलब यह हुआ कि भारतीय टीम को दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना पड़ेगा। यह टी20 विश्व कप के आयोजन स्थगित होने की स्थिति में होगा। टीम इंडिया इंडियन प्रीमियर लीग से पहले 14 दिन क्वारंटाइन में बर्बाद नहीं करना चाहेंगे क्योंकि ऐसा माना जा रहा है टी20 विश्व कप स्थगित होने की सूरत में बीसीसीआई टी20 लीग का आयोजन करेगी। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान

गुरुवार को जो बयान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जारी किया गया था उसमें इस बात पर जोर दिया गया था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास "20-21 के इंटरनेशनल क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव का अधिकार होगा।"

भारत के साथ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज को एक या दो जगह पर कराया जा सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख केविन रोबर्ट्स ने बयान में कहा गया है, कार्यक्रम तब शुरू होगा जब राज्यों की सीमाएं घरेलू उड़ान के लिए खोली जाएंगी। ऐसी स्थिति में हो सकता है कि समय के मुताबिक हमें एक या दो जगह पर ही मैच कराना पड़े, अभी तक हमें आगे की कोई सूचना नहीं है।

भारतीय टीम के साथ खेले जाने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ब्रिसबेन, एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी को चुना गया है। एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.