Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस 2022 पर क्रिस गेल ने दी बधाई, प्रधानमंत्री मोदी से मिला खास संदेश

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने बुधवार को भारत को 73वें गणतंत्र दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक निजी संदेश मिला है। कैरेबियाई क्रिकेटर को भारत में काफी लोकप्रियता हासिल है।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 11:27 AM (IST)
गणतंत्र दिवस 2022 पर क्रिस गेल ने दी बधाई, प्रधानमंत्री मोदी से मिला खास संदेश
गणतंत्र दिवस 2022 पर क्रिस गेल ने दी बधाई। (फाइल फोटो)

किंग्सटन, एएनआइ। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने बुधवार को भारत को 73वें गणतंत्र दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक निजी संदेश मिला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'मैं भारत को 73वें गणतंत्र दिवस पर बधाई देना चाहता हूं। मुझे प्रधानमंत्री मोदी का एक निजी संदेश मिला, जिसमें उनके  और भारत के लोगों के साथ मेरे घनिष्ठ संबंधों का जिक्र था। यूनिवर्स बास की ओर से बधाई और प्यार।'

loksabha election banner

बता दें कि गेल को भारत में बहुत लोकप्रियता हासिल है। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में खेलते देखना लोगों को काफी पसंद है । उन्होंने टूर्नामेंट में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व किया है। हालांकि, उन्होंने आरसीबी के सबसे बढ़िया प्रदर्शन किया। इस टीम के लिए उन्होंने 91 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 154.40 के स्ट्राइक रेट से 3420 रन बनाए हैं। वह विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बाद आरसीबी के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

हालांकि, अब फैंस को आइपीएल में गेल को खेलते हुए देखने का मौका नहीं मिलेगा, क्योंकि इस साल की नीलामी सूची में सलामी बल्लेबाज का नाम नहीं है। 12-13 फरवरी को मेगा आक्शन होना है। इसमें उनका नाम नहीं है। गेल ने अपने शानदार करियर में 103 टेस्ट, 301 एकदिवसीय और 79 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर संन्यास लेने की घोषणा नहीं की है। इसके अलावा वह दुनियाभर के टी-20 लीग में खेलते दिखाई देते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.