चेतेश्वर पुजारा बोले, नहीं बता सकता राहुल द्रविड़ मेरे लिए क्या हैं, जीवन में क्रिकेट ही सबकुछ नहीं

पुजारा ने कहा राहुल द्रविड़ मेरे लिए क्या मायने रखते हैं एक शब्द में नहीं बता सकता हूं। वो हमेशा ही मेरे लिए प्रेरणादायक रहे हैं और रहेंगे।

Viplove KumarPublish: Sat, 27 Jun 2020 02:08 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 02:08 PM (IST)
चेतेश्वर पुजारा बोले, नहीं बता सकता राहुल द्रविड़ मेरे लिए क्या हैं, जीवन में क्रिकेट ही सबकुछ नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की तुलना अक्सर पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से की जाती है। द्रविड़ जिस तरह से टीम में एक छोर पर विकटों को गिरने से रोकते थे आजकल यही भूमिका पुजारा निभा रहे हैं। टीम इंडिया के इस स्टार ने बताया कि पूर्व कप्तान का उनके खेल पर काफी प्रभाव है और उनकी सलाह से वो पहले से कहीं बेहतर बने हैं।

ESPNcricinfo से बात करते हुए पुजारा ने कहा, "राहुल द्रविड़ मेरे लिए क्या मायने रखते हैं एक शब्द में नहीं बता सकता हूं। वो हमेशा ही मेरे लिए प्रेरणादायक रहे हैं और रहेंगे। उन्होंने मुझे क्रिकेट से अलग हटने का महत्व सिखाया। मेरे भी ऐसे ही विचार थे कुछ हद तक लेकिन जब मैंने उनसे बात की तो मुझे काफी स्पष्टता आई चीजों को लेकर और मुझे इस बात का पता चल गया था कि क्या करने की जरूरत है।"

"मैंने काउंटी क्रिकेट में भी देखा है कि कैसे लोग निजी और पेशेवर जिंदगी को अलग अलग रखते हैं। मैं उनके द्वारा दिए गए सलाह की बहुत कदर करता हूं। काफी लोग यह मानते हैं कि मैं काफी फोकस करने वाला खिलाड़ी हूं हां मैं फोकस करता हूं लेकिन यह भी जानता हूं कि कब खेल से अलग हटना है। क्रिकेट के अलावा भी जिंदगी है।"

द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट मैच खेलते हुए कुल 13288 रन बनाए जबकि 344 वनडे मैचों में उनके नाम 10889 रन हैं। भारतीय टीम के लिए द्रविड़ ने 79 वनडे में कप्तानी की और 42 में टीम को जीत दिलाई। इसमें लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार 14 मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड भी शामिल है।

"हमारे खेल में समानता है लेकिन यह उनके प्रति मेरे लगाव नहीं है। यह तो मेरे सौराष्ट्र की टीम के साथ बिताए अनुभव की वजह से है जहां मैंने सीखा कि शतक बनाना ही जरूरी नहीं होता है बल्कि आपको टीम को भी साथ लेकर चलना जरूरी है।" 

 

Edited By Viplove Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept